Move to Jagran APP

बर्थडे रणबीर कपूर: सलमान ख़ान से थप्पड़ तक खा चुका है ये ‘संजू’, जानिये कुछ और रोचक बातें

रणबीर कपूर भले ही आज एक बड़े स्टार हैं, लेकिन आज भी वह अपनी मां से 1500 रुपये पॉकेट मनी लेते हैं..

By Hirendra JEdited By: Published: Fri, 28 Sep 2018 08:54 AM (IST)Updated: Sat, 29 Sep 2018 07:06 AM (IST)
बर्थडे रणबीर कपूर: सलमान ख़ान से थप्पड़ तक खा चुका है ये ‘संजू’, जानिये कुछ और रोचक बातें
बर्थडे रणबीर कपूर: सलमान ख़ान से थप्पड़ तक खा चुका है ये ‘संजू’, जानिये कुछ और रोचक बातें

मुंबई। 28 सितंबर को अभिनेता रणबीर कपूर का बर्थडे होता है। इस साल रणबीर अपना 36 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। रणबीर अपनी फ़िल्मों के अलावा अपने लव अफेयर्स के लिए भी खूब सुर्खियां बटोरते रहे हैं। हाल ही में ‘संजू’ में ज़बरदस्त अभिनय करने वाले रणबीर कपूर अपनी अगली फ़िल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ में आलिया भट्ट और अमिताभ बच्चन के साथ नज़र आने वाले हैं।

loksabha election banner

वेटरन अभिनेता ऋषि कपूर और अभिनेत्री नीतू सिंह के लाड़ले रणबीर कपूर का एक अपना अलग ही स्टाइल है। सोशल मीडिया से दूर रहने वाले रणबीर अपने काम पर पूरा फोकस रखने के लिए जाने जाते हैं। एक तरफ पिता ऋषि कपूर जो मीडिया से काफी ताव में मिलते हैं वहीं दूसरी तरफ रणबीर पिता से उलट काफी विनम्र और सहृदय होकर सबसे मिलते हैं। राज कपूर के पोते रणबीर कपूर ने एक अभिनेता के रूप में साल 2007 में संजय लीला भंसाली की फ़िल्म ‘सांवरिया’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उससे पहले वो अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी की फ़िल्म ‘ब्लैक’ में संजय लीला भंसाली को असिस्ट कर चुके थे। बहरहाल, ‘सांवरिया’ बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई। लेकिन रणबीर ने हार नहीं मानी। हालांकि इस फ़िल्म से रणबीर को पहचान तो मिल गई थी। नीचे की इस तस्वीर में आप रणबीर को पापा ऋषि कपूर की एक फ़िल्म के लिए क्लैप देते हुए देख सकते हैं! 

यह भी पढ़ें: 'बॉबी' के 45 साल पूरे: आज कितनी बदल गईं हैं डिंपल कपाड़िया, देखें तस्वीरें

तस्वीर सौजन्य: मिड डे 

‘सांवरिया’ के बाद ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’, ‘रॉकस्टार’ और ‘बर्फी’ तक आते-आते रणबीर ने यह साबित कर दिया कि वह एक टैलेंटेड एक्टर हैं। रोमांटिक कॉमेडी ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’ में अपनी जबरदस्त एक्टिंग से रणबीर की दर्शकों ने खूब सराहना की थी। फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी। 2010 में रणबीर ने प्रकाश झा की फ़िल्म ‘राजनीति’ में अपनी उम्दा एक्टिंग से सबको चौंका दिया था। ‘अंजाना-अंजानी’, ‘ये जवानी है दीवानी’, ‘तमाशा’, ‘ऐ दिल है मुश्किल’, ‘जग्गा जासूस’ से लेकर हाल ही में आई संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ तक रणबीर ने यह दिखा दिया कि वो अपनी तरह के एक स्पेशल कलाकार हैं। रणबीर की फ़िल्में हिट रहीं या फ्लॉप रणबीर ने हमेशा इम्प्रेस किया।

इन सबके बीच अगर यह कहा जाए कि रणबीर कपूर की चर्चा उनकी फ़िल्मों से ज्यादा लव अफेयर्स को लेकर रही, तो यह गलत नहीं होगा। दीपिका पादुकोण ने तो उनके नाम का टैटू भी अपनी गर्दन पर बनवा लिया था। इससे पहले उनका नाम बिपाशा बसु तक के साथ जुड़ चुका था। दीपिका के बाद वह कटरीना कैफ के साथ कई सालों तक रिलेशनशिप में रहे। कटरीना कैफ के बाद उनका नाम अब अलिया भट्ट के साथ जोड़ा जा रहा है। रणबीर मीडिया से बात करते हुए कह चुके हैं कि वो सिंगल नहीं हैं।

क्या आप जानते हैं रणबीर कपूर भले ही आज एक बड़े स्टार हैं, लेकिन आज भी वह अपनी मां से 1500 रुपये पॉकेट मनी लेते हैं। रणबीर कपूर एक्टिंग के अलावा अच्छी मिमिक्री भी करते हैं। इस दूसरी तस्वीर में आप ऋषि कपूर, नीतू सिंह और रणबीर को एक अलग ही अंदाज़ में देख सकते हैं! 

यह भी पढ़ें: रोमांस किंग यश चोपड़ा के नाम पर स्विट्‍जरलैंड में है एक सड़क, जानिये रोचक सफ़र

तस्वीर सौजन्य: मिड डे 

बहरहाल, एक रोचक किस्सा यह भी है कि सलमान ख़ान और रणबीर कपूर के बीच कभी नहीं बनी। इनको कभी किसी पार्टी में एक साथ एंज्वॉय करते हुए नहीं देखा गया। लोगों को लगता है कि इसकी वजह कटरीना कैफ हैं। लेकिन, इस कोल्डवार की असल वजह कुछ और है। दरअसल, ये कोल्डवार तब शुरू हो गई थी, जब रणबीर ने बॉलीवुड में कदम भी नहीं रखा था। सलमान अपने दोस्तों के साथ एक पब में एंज्वॉय कर रहे थे। वहां रणबीर भी मौजूद थे। पब में सलमान और रणबीर के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। गुस्से में सलमान ने रणबीर को चांटा जड़ दिया। कहते हैं कि तब सलमान को पता नहीं था कि रणबीर, ऋषि कपूर के बेटे हैं। सलमान को जब पता चला, तो उन्होंने माफी मांगी और कुछ गिफ्ट्स भी रणबीर के लिए भेजे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.