Move to Jagran APP

राजकपूर की शादी की शेरवानी चुरा कर क्या करते थे रणबीर कपूर, राज़ सिर्फ दादी जानती थीं

रणबीर ने दिलचस्प बात यह बताई कि उनकी दादी ने राज कपूर की सारी चीजें संभाल कर रखी थी.

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Mon, 01 Oct 2018 01:12 PM (IST)Updated: Mon, 01 Oct 2018 01:12 PM (IST)
राजकपूर की शादी की शेरवानी चुरा कर क्या करते थे रणबीर कपूर, राज़ सिर्फ दादी जानती थीं
राजकपूर की शादी की शेरवानी चुरा कर क्या करते थे रणबीर कपूर, राज़ सिर्फ दादी जानती थीं

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई. राजकपूर की पत्नी कृष्णा राजकपूर का निधन हो चुका है. वह राजकपूर के जेनरेशन की आखिरी सदस्य थी. पिछले साल शशि कपूर के देहांत के बाद अब वह भी दुनिया से अलविदा ले चुकी हैं.

loksabha election banner

जागरण डॉट कॉम ने कुछ दिनों पहले रणबीर कपूर से दादी कृष्णा को लेकर विस्तार में बातचीत की थी, जिससे कृष्णा के व्यक्तित्व की कई बातें सामने आयीं, चूंकि खुद कृष्णा मीडिया से अधिक मुखातिब कभी नहीं रहीं.

दादी कृष्णा से करते थे हर बात शेयर

रणबीर कपूर ने बताया था कि वह उस वक़्त बेहद छोटे थे, जब राजकपूर का देहांत हो गया था. लेकिन इसके बावजूद रणबीर अपने दादाजी के बेहद करीब थे. वह बताते हैं कि यह सच है कि मैं दादाजी के साथ अधिक वक़्त गुजार नहीं पाया हूं लेकिन यह भी सच है कि मैं दादाजी के करीब था और दादाजी भी मुझे बहुत प्यार करते थे. रणबीर ने बताया था कि मैं अपनी दादी कृष्णा राज कपूर से काफी बातें शेयर करता था. और वह भी मुझे दादाजी की कई बातें बताती थीं. उस दौर की काफी कहानियां मुझे सुनाती रहीं. रणबीर बताते हैं कि वह पूरे एक साल दादी के साथ रहे और उस दौरान दादी के और करीब आ गए.

राजकपूर की शादी की शेरवानी

रणबीर ने दिलचस्प बात यह बताई कि उनकी दादी ने राज कपूर की सारी चीजें संभाल कर रखी थी. रणबीर बताते हैं कि वह कई बार खुद ही दादी के पास से राजकपूर की शेरवानी चुरा लेते थे, और उसे पहन कर दादी को दिखाते हैं. रणबीर बताते हैं कि वह शेरवानी वही शेरवानी है, जो राजकपूर ने अपनी शादी में पहनी थी. कृष्णा उन्हें देख कर बहुत खुश भी होती थीं और खूब खिलखिलाती थीं.

कृष्णा ने संभाल कर रखा था राजकपूर का पहला खत

दिलचस्प बात यह है कि कृष्णा ने राज कपूर की वो सारी चिट्ठियां भी संभाल कर रखीं, जो उन्होंने कृष्णा को लिखी थी. खुद रणबीर ने दादा राज कपूर का लिखा वह पहला खत भी पढ़ा है, जो राजकपूर ने कृष्णा राजकपूर को लिखा था. रणबीर का मानना था कि उन्हें दादी के साथ रह कर काफी नयी चीजें सीखने को मिली. उनका मानना रहा कि आप जब ग्रैंड पेरेंट्स के साथ होते हैं तो आप जिंदगी के अहम मूल्यों के बारे में सीखते हैं और संपन्न होते हैं. जाहिर है कि अब रणबीर कपूर ही नहीं उनके घर के सारे बच्चे अपनी दादी को बहुत मिस करेंगे. चूंकि रणबीर कहते हैं कि हर संडे को कोशिश होती थी कि हम सभी उनके घर पर जाकर उनसे जरूर मिलें और ढेर सारा खाना खायें.

यह भी पढ़ें: ‘संजू’ पर रणबीर कपूर की दादी कृष्णा राज कपूर का एेसा था रिएक्शन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.