नई दिल्ली, जेएनएन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस वक्त भारत के दौरे पर हैं। उनके आने से पहले से ही उनका और बॉलीवुड का कनेक्शन बन रहा है। पहले बाहुबाली वाला वीडियो सामने आया, इसके बाद ट्रंप ने अपने भाषण में भारतीय फ़िल्मों डीडीएलजे और शोले का जिक्र किया। इसी बीच निर्देशक राम गोपाल वर्मा ने ट्रंप को एक सलाह दी है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप को 'बाहुबली' के निर्देशक एस एस राजमौली से मदद लेनी चाहिए। 

'सरकार' और 'कंपनी' जैसी शानदार फ़िल्मों का निर्देशन कर चुके राम गोपाल ने ट्वीट कर लिखा, 'डोनाल्ड ट्रंप को एसएस राजमौली से निवेदन करना चाहिए कि वह अपनी wizard cg multiplication तकनीक का इस्तेमाल करके अहमदाबाद के एक लाख लोगों को एक करोड़ दिखा दें। उस वीडियो को ट्रंप को गिफ्ट कर दें।' गौरतलब है कि राजमौली ने बाहुबली के दौरान ऐसे वीएफएक्स का इस्तेमाल किया था, जो भारतीय सिनेमा के लिए बिलकुल नया था। इसकी खू़ब तारीफ भी हुई थी। 

एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक भारत का दौरा करने से पहले ट्रंप ने एक बयान दिया था कि 'मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बहुत पसंद करता हूं। उन्होंने मुझे बताया कि हवाई अड्डे और इवेंट के बीच हमें 7 मिलियन (70 लाख) लोग मिलेंगे।' ट्रंप अपने इस बयान में अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में हुए कार्यक्रम की बात कर रहे थे। अमेरिका में हुए हाउडी मोदी के तर्ज पर अहमदाबाद में नमस्ते ट्रंप का आयोजन कराया गया। 

ट्रंप ने इस कार्यक्रम के दौरान भी बॉलीवुड का जिक्र किया। उन्होंने कहा, 'भारत हर साल 2 हजार फिल्में प्रोड्यूस करता है और यह क्रिएटिविटी दुनिया में बॉलीवुड के नाम से जानी जाती है। पूरा प्लेनेट भांगड़ा, रोमांस, ड्रामा और क्लासिकल इंडियन फ़िल्म जैसे कि डीडीएलजे को देखकर खुश होता है।' इसके अलावा उन्होंने डीडीएलजे के साथ में अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र स्टारर फ़िल्म शोले का भी जिक्र किया। 

Posted By: Rajat Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस