मुंबई। बॉलीवुड पर अक्सर ऐसे इल्ज़ाम लगते रहे हैं कि यहां अंडरवर्ल्ड का पैसा फ़िल्मों में लगाया जाता है, मगर अंडरवर्ल्ड पर सबसे दिलचस्प फ़िल्में बनाने वाले राम गोपाल वर्मा ने ऐसा खुलासा किया है, जिसे जानकर आप चौंक जाएंगे।

एक वक़्त था जब फ़िल्मी दुनिया में अंडरवर्ल्ड की धमक बेहद क़रीब से महसूस की जा सकती थी। उस दौर में ये माना जाता था कि अंडरवर्ल्ड अपनी काली कमाई को फ़िल्मों के ज़रिए सफ़ेद कर रहा है। बॉलीवुड और अंरडवर्ल्ड के इस नेक्सस यानि रिश्ते को लेकर काफी कुछ कहा और सुना गया था। इस बारे में राम गोपाल वर्मा कहते हैं, "ये एक ग़लत धारणा है कि अंडरवर्ल्ड और बॉलीवुड के बीच कोई रिश्ता था। अंडरवर्ल्ड ने कभी अपनी पैसा फ़िल्मों में नहीं लगाया। अगर अंडरवर्ल्ड ने पैसा लगाया होता, तो वो अंडरवर्ल्ड क्यों है?''

यह भी पढ़ें: बच्चन साहब के लिए आज का दिन क्यों है डबल सेलिब्रेशन का

राम गोपाल वर्मा 'गंस एंड थाइज़' के नाम से एक वेब सीरीज़ लेकर आ रहे हैं, जिसमें अंडरवर्ल्ड के उत्थान और पतन को दिखाया जाएगा। इसी सिलसिले में मीडिया से बात करते हुए रामू ने आगे कहा, "अधिकांश मामलों में वो या तो इसे पब्लिसिटी या उन्हें डराने के लिए इस्तेमाल करते हैं, जिनके बारे में हम सोचते हैं कि वो बहुत बड़े स्टार या फ़िल्ममेकर्स हैं। उस वक़्त अंडरवर्ल्ड ख़बरों में रहने के लिए कुछ भी कर रहा था। उस दौर में वो प्रचार के भूखे थे।"

यह भी पढ़ें: मुबारकां... एक और बॉक्स ऑफ़िस क्लैश आ गया

रामू ने ये भी कहा कि उन्हें उनकी फ़िल्मों की वजह से कभी अंडरवर्ल्ड से धमकियां नहीं मिलीं। रामू कहते हैं, "अगर मैं अभी तक ज़िंदा हूं, इसका मतलब ये है कि मुझे धमकी नहीं मिली। अंडरवर्ल्ड को किसी के फ़िल्म बनाने से भला क्या परेशानी हो सकती है।'' वेब सीरीज़ को चार सीज़ंस में बांटा गया है। हर सीरीज़ में 10 एपिसोड्स होंगे। 

Edited By: मनोज वशिष्ठ

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट