नई दिल्ली, जेएनएन। दिग्गज एक्ट्रेस राखी गुलजार 16 साल बाद फिल्मों में वापसी करने जा रही हैं। राखी आखिरी बार बंगाली फिल्म 'शुभो मुहूर्त' में 2003 में दिखी थीं। वह फिर से बंगाली फिल्म निर्वाण के जरिए आ रही हैं। रिपोर्ट के मुताबिक राखी गुलजार, गौतम हल्दर की फिल्म निर्वाण से सिल्वर स्क्रीन पर लौट रही हैं। हाल ही में इस फिल्म की स्क्रीनिंग कोलकाता फिल्म फेस्टिवल में हुई है। निर्वाण में राखी ने बिजलीबाला नाम की एक महिला का रोल किया है। राखी ने कहा है कि ये किरदार पढक़र उन्हें ऐसा लगा कि हर हाल में इस फिल्म पर काम करना होगा।  

राखी बेहद खूबसूरत और प्रतिभाशाली अभिनेत्री मानी जाती रही हैं। 72 साल की राखी गुलजार ने हिंदी के अवाला बंगाली सिनेमा में अपनी अलग छाप छोड़ी है। राखी ने 'दाग', 'ब्लैकमेल', 'कभी-कभी', 'मुकदर का सिकंदर', 'कसमे वादे', 'त्रिशूल', 'काला पत्थर', 'राम लखन', 'बाजीगर', 'करण अर्जुन' जैसी फिल्मों में काम किया है। करण-अर्जुन में राखी ने सलमान खान और शाहरुख खान की मां का किरदार निभाया था। उनका डायलॉग मेरे करण अर्जुन जरूर आएंगे.. बेहद मशहूर हुआ था।

लेखक और निर्देशक गुलजार से की थी शादी

गुलजार और राखी ने 1973 में शादी की थी, लेकिन दोनों शादी के सालभर बाद ही अलग हो गए थे। बेटी मेघना का भी जन्म हो गया था। राखी के फिल्मी करियर को लेकर दोनों में काफी विवाद रहा लेकिन अलग होने के बाद भी दोनों ने तलाक नहीं लिया। अलग होने के बाद भी मेघना की परवरिश गुलजार और राखी ने मिलकर की है।

Posted By: Vineet Sharan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप