मुंबई। खिलाड़ी मिल्खा सिंह की असल जिंदगी पर आधारित फिल्म भाग मिल्खा भाग ने हजारों का दिल जीता, लेकिन फिल्म के असली हकदार को नाराज कर दिया। जी हां हम बात कर रहे हैं खिलाड़ी मिल्खा सिंह की। फिल्म निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने मिल्खा सिंह धोखा दिया और अपने वादे से मुकर गए।

दरअसल,राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने मिल्खा सिंह की ट्रस्ट को फिल्म के मुनाफे का 10 फीसद हिस्सा देने का वादा किया था,लेकिन उन्होंने अब तक अपना वादा पूरा नहीं किया है। फिल्म को रिलीज हुए काफी समय हो गया है और फिल्म ने काफी अच्छा बिजनेस भी किया है। जैसा कि हम जानते हैं कि, मिल्खा सिंह ने शगुन के एक रुपये लेकर मेहरा को अपनी जिंदगी पर फिल्म बनाने की मंजूरी दी थी। यही नहीं उन्होंने मिलिटरी इलाके और स्टेडियम में शूटिंग करने में भी मदद की है।

मिल्खा सिंह ने मुंबई के कांग्र्रेसी नेता चरणजीत सिंह सपरा को फोन पर इस धोखे के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि, मुझे मेहरा की इस हरकत से बहुत दुख पहुंचा है। वे जुलाई में सपरा से मिले थे और उन्हें इस पूरी डील के बारे में बताया था। मिल्खा ने बताया कि, मैं आज तक वादा पूरा होने का इंतजार कर रहा हूं। फिल्म की प्रोडक्शन टीम ने मुझे एक हफ्ते बाद मिलने को कहा है। उन्होंने कहा कि, मेहरा ने उन्हें बताया कि जैसे ही वायाकॉम 18 उन्हें पैसे दे देगा, वे मुझे पैसे दे देंगे। लेकिन मुझे यकीन नहीं होता है कि इस इंडस्ट्री में ऐसा भी कुछ हो सकता है।

सपरा ने कहा कि, मिल्खा ने बड़े ही दुख के साथ इस धोखे के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि, मिल्खा को कई बड़े निर्माताओं से 2 से 4 करोड़ रुपये के ऑफर मिले थे, लेकिन उन्होंने केवल प्रसुन जोशी की वजह से मेहरा को फिल्म की मंजूरी दी है। इधर, वायाकॉम 18 की ओर से बयान आया है कि, ये डील मेहरा और मिल्खा सिंह के बीच हुई है, हमें इससे कोई लेना देना नहीं है। मेहरा की ओर से इस बारे में कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

पढ़ें - मिल्खा सिंह से जुड़ी खबरें

पढ़ें - मिल्खा सिंह के साथ हुआ धोखा