Move to Jagran APP

Exclusive: रजनीश-हितेन के हांटिंग एक्सपीरिएंस जानकर रुक जाएंगी 'सांसें'!

उस लड़की ने गंगा में डुबकी लगायी और वाकई दिखा कि उसके मुंह से कुछ बाहर निकला और वह जब मुंह से निकला गया कि मैं यहां हूं। किसी को छोडूंगा नहीं।

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 24 Nov 2016 03:34 PM (IST)Updated: Thu, 24 Nov 2016 04:13 PM (IST)
Exclusive: रजनीश-हितेन के हांटिंग एक्सपीरिएंस जानकर रुक जाएंगी 'सांसें'!

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। रजनीश दुग्गल, सोनारिका और हितेन तेजवानी की नयी फिल्म 'सांसें' रिलीज़ के लिए तैयार है। यह रोमांटिक हॉरर फ़िल्म है। हितेन की यह पहली हॉरर फिल्म है, लेकिन रजनीश का हॉरर फिल्मों से ख़ास कनेक्शन रहा है। उनकी पहली फ़िल्म '1920' भी हॉरर फ़िल्म ही थी।

loksabha election banner

कम लोगों की यह जानकारी होगी कि भले ही रील लाइफ़ में रजनीश ज़्यादातक हॉरर फ़िल्में करते हों, लेकिन रियल लाइफ़ में तो वह डरावनी फ़िल्में नहीं देखते हैं। रजनीश ने खुद स्वीकारा है कि बचपन से उन्हें काफी डर लगता था, भूतों से। उनके भाई-बहनों की 12 लोगों की टीम हुआ करती थी और सभी हॉरर फ़िल्म देखना पसंद करते थे, लेकिन रजनीश डरते थे। सभी उन्हें संडे को जबरन हॉरर फ़िल्में दिखाया करते थे। रजनीश बताते हैं कि वो इसलिए भी हॉरर फ़िल्में नहीं देखते, क्योंकि वह अपने किरदार से बाहर जल्दी नहीं निकल पाते और फ़िल्में देखकर भी वह उसमें खो जाते हैं।

धूम 2 के 10 साल: ऐश्वर्या-रितिक की पहली किस, बिपाशा ने तीन दिन तक खाए संतरे

'सांसें' पहली हिंदी फ़िल्म है, जो पूरी तरह से मॉरीशस में शूट हुई है। रजनीश और हितेन ने बताया कि यह पहली हिंदी फ़िल्म होगी, जिसमें भूतों से बचने के लिए विज्ञान का सहारा लेते दिखाया जायेगा। रजनीश फ़िल्म सांसें के अपने को-स्टार हितेन तेजवानी के साथ जागरण डॉट कॉम के ऑफिस आये तो उन्होंने ख़ास बातचीत के दौरान अब तक के अपने पांच एक्सपेरिएंस को शेयर किया।

1. जिम की विंडो से झांकती दो आंखें

अजय से दो बार पटखनी खा चुके अक्षय ने जीत के लिए खेला ये दांव

रजनीश ने बताया कि शिमला में एक फ़िल्म की शूटिंग के दौरान हम वहां के नामचीन होटल में ही रुके थे। उसके बाद मैंने वहां के जनरल मैनेजर को बोला था कि आप जिम खुलवा देना मैं पैकअप होने के बाद जिम करूंगा। पहले दिन मैं गया। मैं ट्रेड मील पर भाग रहा था। अचानक मैंने विंडो में देखा, तो मुझे लगा कि कोई एक आदमी मुझे ध्यान से देख रहा है। मैंने दोबारा देखा तो मुझे लगा कि कुछ गड़बड़ है तो मैं वहां से तुरंत भाग निकला, हनुमान चालीसा पढ़ते हुए। वहां के जेनेरल मैनेजर ने कहा कि यह आपका वहम होगा। क्योंकि वहां तो नीचे खाई है. खड़े होने की भी जगह नहीं है तो कोई कैसे आपको विंडो से देख सकता है। तब तो मेरा विश्वास और बढ़ गया कि कुछ गड़बड़ है। फिर मैं उस जिम में तो नहीं ही गया।

2. पेड़ के पास बैठते ही बदला लड़की बिहेवियर

अर्जुन कपूर को कहिए मुबारकां, पहली बार आएंगे सिख लुक में

'डायरेक्ट इश्क़' की शूटिंग के दौरान रजनीश बताते हैं कि शूटिंग के दौरान रजनीश बनारस के किसी गांव में शूटिंग कर रहे थे। वह कोई फोर्ट था। रात का सीन चल रहा था। वह पैकअप सीन ही था। हेयर ड्रेसर बाहर बैठी हुई थी। अपने फोन पर वह कुछ कर रही थी। बाल खुले हुए थे और वह पेड़ के पास बैठी थी, तो हमने आवाज लगायी कि पैक अप हो गया है। अब निकलना है। वह हेयर ड्रेसर उठी वहां से। फिर सभी को लगा कि उसको फीवर है। लेकिन अगले दिन से उसका बिहेवियर बदल गया है। फिर हम लोग बाबा के पास गए। उस लड़की ने गंगा में डुबकी लगायी और वाकई दिखा कि उसके मुंह से कुछ बाहर निकला और वह जब मुंह से निकला गया कि मैं यहां हूं। किसी को छोडूंगा नहीं।

3. जब लड़की ने कहा, औरों को बुलाऊं क्या

रणवीर सिंह ने लड़की के साथ की ऐसी हरकत, सिद्धार्थ ने ले ली क्लास

हितेन बताते हैं कि एक सीरियल की शूटिंग के दौरान रात का सीन था। फिल्मसिटी और बाकी के प्लेसेज भी तो हांटिंग माने जाते हैं, तो एक जूनियर आर्टिस्ट थी। वह बाहर बैठी हुई थी। वह उठी ही नहीं और जब सबने उसको अंदर आने को कहा तो उसने सबको आंखें दिखाते हुए कहा कि और चार पांच लोग हैं, बुलाऊं। इस एक्सपीरिएंस को देखते हुए मुझे भी यह एहसास हुआ था कि कोई ऐसी एनर्जी होती है। लेकिन अगर आप उन्हें तंग नहीं करेंगे तो वह भी आपको तंग नहीं करेंगे।

4. कभी कभी हुआ है एहसास

हितेन बताते हैं कि कभी-कभी मड आयलैंड तो कभी फिल्मसिटी से शूटिंग करके लौटते समय उन्होंने महसूस किया है कि ऐसी कोई शक्ति है, लेकिन आप अगर उनको तंग न करें तो वह आपको भी तंग नहीं करते।

5. विक्रम डराने में माहिर हैं!

नोटों की किल्लत के बीच अक्षय कुमार ने यहां बांटे हज़ारों नए नोट

विक्रम भट्ट तो इस मामले में माहिर हैं। उन्होंने तो तय कर रखा था कि वो '1920' का निर्देशन किसी हांटेड प्लेस पर ही करेंगे। उन्होंने किसी को भी नहीं बताया था, लेकिन हम लोग जहां शूट कर रहे थे, वहां के केयरटेकर ने बताया कि यहां सब कुछ ठीक है, लेकिन आप बेसमेंट में गलती से न जाएं। मेरा एक ईपी नीचे चला गया। लाइट्स ऑफ़ हो गयी और थोड़ी देर में वह भागते हुए वापस आये तो उनके सारे कपड़े फटे हुए थे। हमने पूछा क्या हुआ, तो उन्होंने बोला कि कि नीचे कोई मुझे पीछे से पकड़ने की कोशिश कर रहा है। फिर जब हमने पूरी तफ्तीश की तो हमें पता चला कि वहां की लैंडलॉर्ड जो कि महिला थीं, उनकी आत्मा वहां भटकती है।

PICS: 11 ख़ास बातें 'डियर ज़िंदगी' और यशराज स्टूडियो में हुए फ़िल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग की


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.