नई दिल्ली, जेएनएन। अनुभव सिन्हा हर बार अपनी फ़िल्मों के जरिए कुछ ऐसा कहते हैं, जो दर्शकों को गहराई तक सोचने के लिए मजबूर कर देता है। पिछले कुछ सालों में अनुभव सिन्हा की फ़िल्मों का नैरेशन काफ़ी बदला है और समसामिक मुद्दों के इर्द-गिर्द रहता है। ऋषि कपूर और तापसी पन्नू स्टारर मुल्क के साथ इस सफ़र की शुरुआत हुई थी और थप्पड़, आर्टिकल 15 जैसी फ़िल्में जुड़ीं। अब अनुभव ने अपनी अगली फ़िल्म भीड़ का एलान किया है, जिसमें राजकुमार राव मुख्य भूमिका में हैं। राजकुमार के साथ अनुभव की यह पहली फ़िल्म है।

भीड़ एक सामाजिक-राजनीतिक ड्रामा है। राजकुमार राव को फ़िल्म में कास्ट करने के बारे में बात करते हुए सिन्हा ने कहा- मेरे लिए इस फ़िल्म की कास्टिंग महत्वपूर्ण थी। राज बहुत ही दिलचस्प अभिनेता हैं। वह उन गिने-चुने अभिनेताओं में से एक हैं, जो किसी कहानी में अच्छी तरह से डूब जाते हैं। उनके साथ काम करने की हमेशा से गहरी इच्छा थी और मैं इसके लिए उत्सुक हूं।"

वहीं, राजकुमार ने फ़िल्म को लेकर अपना उत्साह साझा करते हुए कहा है- "मैं अनुभव सिन्हा के साथ काम करने के लिए रोमांचित हूं। एक ऐसे फ़िल्म निर्माता के साथ काम करना बहुत सम्मान और सौभाग्य की बात है, जिसकी इतनी अलग आवाज़ है। एक एंटरटेनर के तौर पर भी मैं चाहता हूं कि मेरा काम लोगों को सोचने पर मजबूर करे। यह एक महत्वपूर्ण विषय है और इस किरदार के लिए मुझे अपने कम्फर्ट जोन से परे एक कलाकार के रूप में खुद को आगे बढ़ाने की ज़रूरत है।" राजकुमार फ़िलहाल डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर आ रही हम दो हमारे दो में नज़र आएंगे। इस फ़िल्म में कृति सेनन फीमेल लीड में हैं, जबकि परेश रावल और रत्ना पाठक सहायक किरदारों में दिखेंगे।

भीड़ का निर्माण भूषण कुमार कर रहे हैं, जो अनुभव सिन्हा के साथ लम्बे समय से जुड़े हुए हैं। भूषण कहते हैं- "अनुभव और मेरे बीच तुम बिन के बाद से लंबे समय से संबंध हैं और हर अगली कहानी पिछली से अधिक रोमांचक होती है। थप्पड़ एक ऐसी फ़िल्म है, जिस पर मुझे गर्व है और अब मैं भीड के शुरू होने का इंतज़ार नहीं कर सकता। यह अनुभव की गहरी विचारोत्तेजक कहानियों में से एक है। राज एक बेहतरीन अभिनेता हैं और मैं इस तरह की फ़िल्म करने के लिए इससे बेहतर किसी के बारे में नहीं सोच सकता।"

भीड़ की विषय-वस्तु भी अनुभव की पिछली फ़िल्मों की तरह एक समसामयिक मुद्दे पर आधारित है, जिस पर अक्सर चर्चा नहीं होती। इस सोश्यो-पॉलिटिकल ड्रामा की शूटिंग लखनऊ में की जाएगी। फ़िल्म की शूटिंग अगले महीने से शुरू होने की सम्भावना है। अनुभव ने हाल ही में आयुष्मान खुराना स्टारर अनेक की शूटिंग पूरी की है और फ़िल्म फिलहाल पोस्ट प्रोडक्शन स्टेज में है। इसकी कहानी उत्तर-पूर्व में सेट है।

Edited By: Manoj Vashisth