नई दिल्ली, जेएनएन। अपनी अगली फिल्म ‘मेड इन चायना’ में राजकुमार राव गुजराती बिजनेसमैन की भूमिका में हैं। यह फिल्म जुगाड़ को लेकर बात करती है। बुधवार को मुंबई में फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के मौके पर राजकुमार ने असल जिंदगी में जुगाड़ करने के बाबत बताया कि गुड़गांव में जब रहते थे तब काफी जुगाड़ करते थे। स्कूल से बंक मार कर फिल्म देखने जाना होता था तो रास्ते में लिफ्ट कैसे लेना है उसका जुगाड़ करते थे।

एक्टर ने कहा,  मुझे लगता है कि हम सब ने अपने जिंदगी में जुगाड़ का सहारा लिया है। खास तौर पर जब हम विदेश में विदेशी क्रू के साथ शूट करते हैं तो दो चीजें हमारी भाषा में सबसे पहले सीखते हैं वह है चलो-चलो और जुगाड़। कोई समस्या आने पर वह कहते हैं हम जुगाड़ कर लेंगे। हम भारतीय अपने दिमाग के लिए जाने जाते हैं। यही वजह है कि सबमें जुगाड़ की प्रवृत्ति है। 

बीते 6 सितंबर को राजकुमार के पिता का निधन हो गया था। उनके अंतिम संस्कार को करने के अगले दिन राजकुमार अपनी फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हो गए थे। उन्होंने बताया कि पिताजी अस्पताल में थे। डॉक्टर एक ही बात लगातार कह रहे थे। मैंने निर्माता दिनेश विजन से कहा कि मैं उन्हें अपनी फिल्म ‘मेड इन चाइना’  का ट्रेलर दिखाना चाहता हूं। उन्होंने मुझे लिंक साझा किया। मैं खुश हूं कि उन्हें ट्रेलर दिखा पाया। उनके निधन के समय मैं ‘रूही अफजा’ की शूटिंग कर रहा था। 

निधन के अगले दिन मैं शूटिंग पर आ गया था। मां का तीन साल पहले निधन हो गया था। तब भी मैं ‘न्यूटन’ की शूटिंग कर रहा था। शूटिंग के अगले दिन मुझे वापस आना पड़ा था। मुझे पता है कि मेरे पैरेंट्स मेरे कलाकार होने पर गर्व करते थे। वह चाहते थे कि मैं यही काम करूं। मुझे खुशी है कि अंतिम दिनों में में उन्हें ट्रेलर दिखा पाया। उनका आशीर्वाद मेरे साथ है।

Posted By: Nazneen Ahmed

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप