Move to Jagran APP

आज बनती अगर राजू हिरानी की ये फिल्म तो ऐसे होते ‘ 3 इडियट्स’

बता दें कि यह खबर भी खूब चर्चा में रही है कि 3 इडियट्स के लिए शाहरुख़ खान को ऑफ़र किया गया था.

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Mon, 18 Jun 2018 06:18 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jun 2018 06:18 PM (IST)
आज बनती अगर राजू हिरानी की ये फिल्म तो ऐसे होते ‘ 3 इडियट्स’
आज बनती अगर राजू हिरानी की ये फिल्म तो ऐसे होते ‘ 3 इडियट्स’

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई. रणबीर कपूर को लेकर राजकुमार हिरानी फिल्म संजू का निर्माण कर चुके हैं. फिल्म अब रिलीज़ पर है. रणबीर कपूर ने हाल ही में अपनी बातचीत के दौरान यह राज खोला कि 3 इडियट्स उनको ऑफ़र हुई थी. लेकिन बात नहीं बन पाई थी.

loksabha election banner

इस बारे में जब हमने राजकुमार हिरानी से बातचीत की, तो उन्होंने बताया कि हां, यह सच है कि रणबीर कपूर ने उस वक़्त सिर्फ सावरिया की थी और वह काफी फ्रेश नज़र आ रहे थे. राजू बताते हैं कि उस वक़्त 3 इडियट्स के लिए मुझे यंग लड़कों की तलाश थी. वह स्टोरी 20 साल के लड़के को लेकर थी. राजू कहते हैं कि रणबीर को लेकर मैंने सोचा भी. लेकिन कास्टिंग का मतलब सिर्फ ये नहीं होता है कि मुख्य लीड को कास्ट कर लिया और हो गया. मैं अपनी फिल्म में बाकी के स्टार्स की केमेस्ट्री को भी तवज्जो देता हूं. मुझे उस वक़्त तीन यंग लड़के उस कैलिबर के नहीं मिले थे. राजू कहते हैं कि देखने में तो 3 इडियट्स सिम्पल फिल्म लगती है लेकिन बनाने के दौरान काफी दिक्कतेंहुई थीं. उस वक़्त मुझे लग रहा था कि वह तो कर लेगा लेकिन बाकी दो लोग नहीं मिल पा रहे थे. आमिर उस वक़्त बाय चांस आ गए. आमिर को तो मैंने सोचा भी नहीं था. राजू कहते हैं कि मैं तीन नए लोग को लेकर ही बनाना चाहता था. मैंने जितने लोगों को भी टेस्ट किया मैंने कास्ट कर लिया था. लेकिन तीनों को लेकर बात नहीं बन पा रही थी.

राजू कहते हैं कि अगर 3 इडियट्स आज बनती तो रणबीर कपूर, रणवीर सिंह और वरुण धवन होते. ऐसे लोगों के साथ अच्छा कम्बीनेशन बन जाता. उस वक़्त मैंने कॉल लिया कि मैं ओल्डर लोगों को लेकर बनाऊंगा और फिर उनको ही एज के अनुसार चेंज करेंगे. यही वजह रही कि इस फिल्म में आमिर खान, शर्मन जोशी और आर माधवन को कास्ट किया गया. बता दें कि यह खबर भी खूब चर्चा में रही है कि 3 इडियट्स के लिए शाहरुख़ खान को ऑफ़र किया गया था.

यह भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन जब लेंगे 'बदला' तब शाहरुख़ खान देंगे साथ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.