नई दिल्ली, जेएनएन। नियति का खेल ही ऐसा है कि राज कपूर के सबसे छोटे बेटे राजीव कपूर लगभग तीन दशक बाद बड़े पर्दे पर वापसी करने वाले थे, मगर फ़िल्म की रिलीज़ से पहले ही दुनिया को छोड़कर चले गये। राजीव आशुतोष गोवारिकर की फ़िल्म तुलसीदास जूनियर से अभिनय की दुनिया में लौटे और अब यही उनकी आख़िरी फ़िल्म बन गयी। 

इसका खुलासा आशुतोष गोवारिकर ने राजीव कपूर को श्रद्धांजलि देते हुए किया। राजीव के निधन से गमगीन आशुतोष ने ट्विटर पर लिखा- राजीव कपूर के गुज़रने की ख़बर सुनकर बहुत दुखी हूं। मैं राम तेरी गंगा मैली के समय से उनका फैन था। हमने मेरी होम प्रोडक्शन फ़िल्म तुलसीदास जूनियर का शूट पूरा कर लिया था, जिसे मृदुल ने निर्देशित किया है। राजीव बेहद प्यारे थे और अपना हिस्सा उन्होंने मस्ती के साथ बड़ी आसानी से पूरा किया। उनकी बहुत याद आएगी। तुलसीदास जूनियर एक स्पोर्ट्स ड्रामा है और इसमें संजय दत्त भी एक किरदार निभा रहे हैं। 

तुलसीदास जूनियर के बारे में आशुतोष ने पिछले साल दिसम्बर में ट्विटर पर जानकारी दी थी। उन्होंने पोस्टर शेयर करके लिखा था- एक म्यूज़िक एसोसिशन अब एक फ़िल्म बन गया है। तैयार रहिए। तुलसीदास जूनियर जल्द आ रही है। 

बतौर एक्टर राजीव कपूर आख़िरी बार 1990 में आयी ज़िम्मेदार में नज़र आये थे। इसके बाद वो फ़िल्म निर्माण करने लगे। ऋषि कपूर की डायरेक्टोरियल फ़िल्म आ अब लौट चलें और रणधीर कपूर की डायरेक्टोरियल फ़िल्म हिना में वो निर्माण से जुड़े रहे। हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार, आशुतोष ने राजीव को याद करते हुए कहा कि तुलसीदास जूनियर में उनकी परफॉर्मेंस सबको हैरान कर देगी। अफ़सोस की बात यह है कि वो लोगों को अपनी तारीफ़ करते हुए देख नहीं सकेंगे। संजय दत्त ने राजीव को याद करते हुए लिखा- राजीव कपूर के निधन की ख़बर सुनकर टूट गया हूं। बहुत जल्दी चले गये। इस मुश्किल घड़ी में मेरी दुआएं कपूर परिवार के साथ हैं।

राजीव कपूर का निधन 9 फरवरी को दिल का दौरा पड़ने से हो गया। राजीव 58 साल के थे। राजीव के निधन पर कई बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ ने अफ़सोस जताया। 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021