मुंबई। रजनीकांत और अक्षय कुमार की साइंस-फिक्शन थ्रिलर फिल्म ‘2.0’ वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफ़िस पर सात दिनों में 500 करोड़ से अधिक की कमाई कर ली है । इसके साथ ही फिल्म के हिंदी वर्जन ने रजनीकांत के फिल्मी करियर में एक रिकॉर्ड बना दिया है।

फिल्म 2.0 ने अब अपनी रिलीज़ के सात दिनों में वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफ़िस पर 520 करोड़ रूपये का कलेक्शन कर लिया है l इंडियन बॉक्स ऑफ़िस पर फिल्म को 392 करोड़ रूपये का कलेक्शन मिला है जबकि ओवरसीज़ से 128 करोड़ रूपये का l 

शंकर ने निर्देशन में बनी फिल्म 2.0 ने अपने रिलीज़ के सातवें दिन यानि इस बुधवार को 9 करोड़ 50 लाख रूपये का कलेक्शन किया है। अब फिल्म की कुल कमाई 132 करोड़ रूपये हो गई है। ये रजनीकांत की हिंदी फिल्म या डब वर्जन में अब तक की सबसे अधिक कमाई है। साथ ही गुरूवार के कलेक्शन आने के बाद 2.0 अक्षय कुमार के लिए भी हाइयेस्ट ग्रॉसर बन जायेगी।

फिल्म 2.0 ने सातवें दिन के कलेक्शन के साथ स्त्री के 130 करोड़ रूपये के लाइफ़टाइम कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है। अगला टारगेट बधाई हो होगा, जिसने अब तक 136 करोड़ रूपये का कलेक्शन किया है। ठग्स ऑफ हिंदोस्तान की कमाई 145 करोड़ तक पहुंच चुकी है जबकि रेस 3 ने 169 करोड़ रूपये का कलेक्शन किया था। संजू और पद्मावत के 300 करोड़ रूपये तक पहुंचना अभी संभव नहीं लग रहा है। बाहुबली के पहले भाग के कलेक्शन को पीछे छोड़ चुकी इस फिल्म का बाहुबली दे दूसरे भाग के 510 करोड़ 99 लाख के कलेक्शन तक पहुंचना नामुमकिन ही हैं।

फिल्म 2.0 ने वर्किंग डे में 20 करोड़ 25 लाख रूपये से ओपनिंग ली थी और वीकेंड में तगड़ी ग्रोथ मिली थी। फिल्म 2.0 इस साल की 12वीं ऐसी फिल्म है जिसने 100 करोड़ या उससे अधिक का कलेक्शन किया हैl 

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना से फिल्म को अब तक 70 करोड़ ( 3डी चश्मे का शुल्क जोड़ कर) का कलेक्शन मिल चुका है। ऑस्ट्रेलिया से पांच करोड़ 86 लाख और न्यूज़ीलैंड से एक करोड़ 10 लाख रूपये का कलेक्शन मिल चुका है।

निर्देशक शंकर षड्मुघम की साल एक अक्टूबर 2010 को तमिल में इंथिरन नाम से एक फिल्म रिलीज़ हुई थी। हिंदी में उसका नाम रोबोट दिया गया। ये उसका दूसरा भाग है। 2.0... में रजनीकांत अपने साइंटिस्ट और रोबोट के रोल में हैं।

अक्षय कुमार को विलेन बनाया गया है। ऐश्वर्या बच्चन की जगह इस बार एमी जैक्सन ने ली है। साथ में सुधांशु पांडे, आदिल हुसैन, कलाभवन शाजॉन और रियाज़ खान का भी रोल है। इस फिल्म को बनाने में 550 करोड़ रूपये का खर्च आया है। ये भारत की सबसे महंगी है। इसे पूरी दुनिया में 10 हजार से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया है।

यह भी पढ़ें: Box Office: दुनिया भर से रजनी-अक्षय की 2.0 ने अब तक कर ली इतनी कमाई

Posted By: Manoj Khadilkar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप