Move to Jagran APP

कभी IPL सट्टेबाजी तो कभी पर्सनल लाइफ में विवादों से घिरे रहे हैं राज कुंद्रा, अब अश्लील वीडियो मामले में हुई गिरफ्तारी

राज कुंद्रा को क्राइम ब्रांच ने पूछताछ के लिए बुलाया था। पूछताछ के बाद राज को गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि ये कोई पहला मामला नहीं है जब राज कुंद्रा किसी विवाद में घिरे हों। इससे पहले भी राज कुंद्रा कई विवादों में घिरे हुए नजर आ चुके हैं।

By Pratiksha RanawatEdited By: Published: Tue, 20 Jul 2021 12:29 AM (IST)Updated: Tue, 20 Jul 2021 06:04 PM (IST)
कभी IPL सट्टेबाजी तो कभी पर्सनल लाइफ में विवादों से घिरे रहे हैं राज कुंद्रा, अब अश्लील वीडियो मामले में हुई गिरफ्तारी
शिल्पा शेट्टी, राज कुंद्रा, फोटो साभार: Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। मशहूर बिजनेसमैन और अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को क्राइम ब्रांच ने अश्लील फिल्में बनाने और उन्हें एप पर प्रदर्शित करने का आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। जिसके चलते उन्हें क्राइम ब्रांच ने पूछताछ के लिए बुलाया था। वहीं पूछताछ के बाद राज को गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि ये कोई पहला मामला नहीं है जब राज कुंद्रा किसी विवाद में घिरे हों। इससे पहले भी राज कुंद्रा कई विवादों में घिरे हुए नजर आ चुके हैं। अपने विवादों को लेकर राज कुंद्रा अक्सर चर्चा में भी बने रहते हैं। आइये बताते हैं राज कुंद्रा के जीवन से जुड़े अब तक के विवादों के बारे में... 

loksabha election banner

राज कुंद्रा हमेशा से ही चर्चा में बने रहते हैं। राज कभी अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर तो कभी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर चर्चा का विषय बने रहते हैं। ऐसे में उनके जीवन से जुड़े विवाद भी कुछ नहीं हैं। राज कुंद्रा का इन विवादं से पुराना नाता रहा है। चाहे हम बात करें आईपीएल में सट्टेबाजी की या फिर बिटकॉइन विवाद, या फिर राज की शादी को लेकर ही विवाद क्यों ना हो। राज हमेशा सुर्खियों का हिस्सा ही रहे हैं।

साल 2009 में राज कुंद्रा उस वक्त विवादों में घिर गए थे जब उनके ऊपर IPL में सट्टेबाजी का आरोप लगा था। इसी साल राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी ने मॉरिशस की एक कंपनी की सहायता से आईपीएल में निवेश किया था। दोनों राजस्थान रॉयल्स टीम के मालिक बन गए थे। लेकिन जून 2013 में राज कुंद्रा को ऊपर IPL में स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा था जिसके बाद वो दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आ गए थे। इस मामले में राजस्थान रॉयल्स के कुछ खिलाड़ियों को भी गिरफ्तार किया गया था। बाद में राज ने इस बात को कुबूल भी किया था कि उन्होंने टीम को लेकर सट्टा खेला था और इसमें काफी पैसा भी लगा था।

इस मामले के बाद राज कुंद्रा की टीम राजस्थान रॉयल्स को 2 साल के लिए बैन कर दिया गया था। जिसके बाद साल 2015 में उन्हें और उनकी टीम को IPL से बैन कर दिया गया। इस मामले में पत्नी शिल्पा शेट्टी का नाम भी शामिल था। जिसका खामियाजा राजस्थान रॉयल्स टीम को भी भुगतना पड़ा। इसके अलावा राज कुंद्रा बिटकॉइन मामले में भी फंसे थे। इस मामले में राज कुंद्रा के ऊपर रुपयों के हेरफेर और धोखाधड़ी का आरोप लगा था। जिसेक बाद एन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट ने मामले में जांच पड़ताल शुरू की। राज पर आरोप लगा कि कि वो गेनबिटक्वाइन (Gainbitcoin) कंपनी से जुड़े हुए थे। ये कंपनी 2 हज़ार करोड़ रुपए के फ्रॉड का हिस्सा थीय़

इसके अलावा राज कुंद्रा की पर्सनल लाइफ भी विवादों से घिरी रही। राज कुंद्रा ने साल 2005 में कविता संग शादी रचाई थी। लेकिन साल 2007 में उन्होंने कविता को तलाक दे दिया और साल 2009 में शिल्पा शेट्टी के साथ शादी कर ली। इस शादी के बाद शिल्पा शेट्टी को होम ब्रेकर तक बताया गया था। लेकिन हाल ही में कुछ समय पहले राज कुंद्रा ने बताया कि उनकी पहली शादी टूटने की वजह शिल्पा शेट्टी नहीं बल्कि उनकी पहली कविता ही थीं। एक इंटरव्यू में राज ने बताया था कि कविता का उनके बहनोई के साथ अफेयर चल रहा था जिस वजह से उन्होंने पत्नी को तलाक दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.