Move to Jagran APP

Radhe Box Office Collection: विदेशों में धीमी पड़ी कमाई की रफ्तार, सलमान खान को होगा भारी नुकसान

सलामन खान की फिल्म राधे योर मोस्‍ट वॉन्‍टेड भाई ने रिलीज के दिन ही कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। फिल्म के मेकर्स के लिए अब बुरी खबर सामने आ रही है। राधे को विदेशी बॉक्‍स ऑफिस पर नुकसान उठाना पड़ा है।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Published: Fri, 21 May 2021 11:53 AM (IST)Updated: Fri, 21 May 2021 11:53 AM (IST)
Radhe Box Office Collection: विदेशों में धीमी पड़ी कमाई की रफ्तार, सलमान खान को होगा भारी नुकसान
Image Source: Screen grab From radhe trailer

नई दिल्ली, जेएनएन। सलामन खान की फिल्म 'राधे: योर मोस्‍ट वॉन्‍टेड भाई' ने रिलीज के दिन ही कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। फिल्म के मेकर्स के लिए अब बुरी खबर सामने आ रही है। राधे को विदेशी बॉक्‍स ऑफिस पर नुकसान उठाना पड़ा है। भारत में जहां कोरोना के चलते फिल्म को ओटीटी प्लेफॉर्म पर रिलीज करना पड़ा, सिर्फ त्रिपुरा के तीन सिनेमाघरों में ये फिल्म रिलीज हो पाई।

loksabha election banner

मेकर्स को हुआ नुकसान

शुरुआती हफ्ते में इसे विदेश में अच्छा रिस्पॉन्स मिला और राधे वहां से अच्छी कमाई करने में सफल भी रही पर अब इसका ग्राफ गिर गया है। दुनियाभर में यह फिल्‍म ओटीटी पर भी 'पे पर व्‍यू' पर रिलीज हुई है, लेकिन पायरेसी के कारण यहां भी मेकर्स को नुकसान झेलना पड़ रहा है।

सोमवार तक विदेश में कमाए 14.40 करोड़ 

बॉक्‍स ऑफिस इंडिया डॉट कॉम की रिपोर्ट की माने तो राधे ने ब्रिटेन में सोमवार को 73 लाख से 91 लाख रुपये के करीब बिजनस किया। हालांकि, अच्‍छी बात यह है कि बुधवार से फिल्‍म ब्रिटेन में एनआरआई के रिहायश वाले इलाकों में भी रिलीज होगी। ऐसे में कमाई बढ़ने के आसार हैं। वैसे, सोमवार तक इस फिल्‍म ने विदेशी जमीन पर 14.40 करोड़ रुपये का बिजनस किया है।

दुबई से आ रहा कमाई का 50 फीसदी 

बता दें कि विदेश से आ रही राधे की कमाई में सबसे बड़ा 50% हिस्सा दुबई से आ रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 

विदेशी बॉक्‍स ऑफिस पर सलमान खान की 'राधे' की अपने लाइफटाइम में 3 मिलियन डॉलर यानि करीब 21.92 करोड़ रुपये का ही बिजनस कर पाएगी। इस पूरी कमाई में दुबई के सिनेमाघरों का बड़ा हाथ है। विदेशा में हो रही 'राधे' की कमाई का लगभग 50 फीसदी हिस्‍सा दुबई से आ रहा है।

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan)

पायरेसी से भी हुआ भारी नुकसान 

खबर है कि फिल्म के मेकर्स को पायरेसी के चलते हुआ नुकसान हुआ है। जैसे ही 'राधे: योर मोस्‍ट वॉन्‍टेड भाई' ओटीटी पर रिलीज हुई, कुछ ही घंटों में फिल्‍म ऑनलाइन भी लीक हो गई। फिल्‍ममेकर्स और सलमान खान ने पायरेसी के ख‍िलाफ सायबर सेल में श‍िकायत भी की है। इसके बाद बुधवार को तीन वॉट्सऐप और फेसबुक यूजर्स के ख‍िलाफ FIRर भी दर्ज की गई है। ये तीनो सोशल मीडिया पर फिल्म को 50 रूपए में बेच रहे थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.