Move to Jagran APP

जनेऊ वाली फोटो पर ट्रोल होने के बाद R Madhvan ने दिया करारा जवाब, जानें- क्या है पूरा मामला?

R Madhvan Replied To Trollers बॉलीवुड एक्टर आर माधवन ने ट्रोलर्स को करारा जवाब दिया है कि उम्मीद है कि आप जल्द ठीक हो जाएंगे।

By Mohit PareekEdited By: Published: Sun, 18 Aug 2019 11:41 AM (IST)Updated: Sun, 18 Aug 2019 11:41 AM (IST)
जनेऊ वाली फोटो पर ट्रोल होने के बाद R Madhvan ने दिया करारा जवाब, जानें- क्या है पूरा मामला?
जनेऊ वाली फोटो पर ट्रोल होने के बाद R Madhvan ने दिया करारा जवाब, जानें- क्या है पूरा मामला?

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्टर आर माधवन अपनी जनेऊ वाली तस्वीर को लेकर ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए हैं। हालांकि, यूजर्स की ओर से ट्रोल किए जाने के बाद माधवन ने भी उन्हें करारा जवाब दिया है। अब माधवन के जवाब का कवि कुमार विश्वास समेत कई लोगों ने समर्थन किया है। वहीं माधवन के इस जवाब की काफी तारीफ और चर्चा हो रही है। पहले आपको बताते हैं कि आखिर मामला क्या है...

loksabha election banner

दरअसल, आर माधवन ने 15 अगस्त को सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर की थी। इस फोटो में वो अपने बेटे और पिता के साथ थे, जिसमें सभी ने जनेऊ पहन रखी थी और लग रहा है कि वो किसी धार्मिक रस्म के दौरान की फोटो है। वहीं इस फोटो में पीछे एक छोटा सा 'क्रॉस' भी दिखाई दे रहा है, जिसकी वजह से लोग उन्हें ट्रोल कर रहे हैं। लोग उन्हें फेक कह रहे हैं और धार्मिक आधार पर उनकी आलोचना कर रहे हैं।

View this post on Instagram

Wish you all a very happy INDEPENDENCE DAY, RAKSHA BANDHAN AND AVANI AVITTAM. Prayers for peace and prosperity for ALL in this world continues.

A post shared by R. Madhavan (@actormaddy) on

ट्रोलर्स का जवाब देते हुए माधवन ने ट्वीट किया और कहा, 'आपके जैसे लोगों से इज्जत मिलने की मुझे कोई परवाह नहीं है। उम्मीद है कि आप जल्द ठीक हो जाएंगे। हैरानी इस बात की है कि आपको अपनी बीमारी में क्रॉस के साथ रखी स्वर्ण मंदिर की तस्वीर नहीं दिखी। आपने नहीं पूछा कि कहीं मैंने सिख धर्म तो नहीं अपना लिया। मेरे पास दरगाहों से मिली दुआएं भी हैं। दुनिया की सारी जगहों की चीजें मेरे पास हैं। मुझे कुछ चीजें तोहफे में मिली हैं और कुछ मैंने खरीदी है।'

इसके आगे उन्होंने लिखा, 'मेरे घर में सभी तरह की आस्थाओं के लिए जगह है। कोई भी आर्मी वाला आपको ये बात बता देगा। हर यूनिट में ऐसा होता है। मुझे बचपन में सिखाया गया था कि अपने धर्म को मानते हुए मैं दूसरे धर्मों का भी सम्मान करूं। मैं अपने धर्म की तरह दूसरे धर्मों का भी सम्मान करता हूं। मुझे उम्मीद है कि मेरा बेटा भी ऐसा ही करेगा। मैंने हर दरगाह, गुरुद्वारा और चर्च में प्रार्थना की है। मेरी किस्मत अच्छी है कि जब पास में मंदिर नहीं होता तो मैं इन जगहों पर जा पाया।'

उनके इस ट्वीट को कुमार विश्वास ने भी रीट्वीट किया और अपनी प्रतिक्रिया दी। कुमार विश्वास ने अपने ट्वीट में लिखा है, 'यह इस दौर की क्रूर मानसिकता ही है जिसमें प्रबल मानवीय गुणों वाले एक मनुष्य को कुछ लोगों की जहालत का उत्तर देना पड़ रहा है! भाई @ActorMadhavan मन बड़ा कर के इन्हें क्षमा करो, ये न सनातन धर्म की व्याख्याओं से परिचित हैं न इस देश के औदार्य से!' इस ट्वीट पर माधवन ने भी कहा कि मैं आगे से ध्यान रखूंगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.