Move to Jagran APP

Pulwama Terror Attack: फिल्म उरी के अभिनेता विक्की कौशल ने दी श्रद्धांजलि, बताया व्यक्तिगत क्षति

फिल्म उरी द सर्जिकल स्ट्राइक में विक्की कौशल और यामी गौतम ने अहम भूमिका निभाई थी।

By Rahul soniEdited By: Published: Sun, 17 Feb 2019 07:58 PM (IST)Updated: Fri, 22 Feb 2019 07:54 AM (IST)
Pulwama Terror Attack: फिल्म उरी के अभिनेता विक्की कौशल ने दी श्रद्धांजलि, बताया व्यक्तिगत क्षति
Pulwama Terror Attack: फिल्म उरी के अभिनेता विक्की कौशल ने दी श्रद्धांजलि, बताया व्यक्तिगत क्षति

मुंबई। फिल्म उरी - द सर्जिकल स्ट्राइक सुपरहिट फिल्मों में शुमार हो चुकी है जिसने 200 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है। इस फिल्म में अहम किरदार निभाने वाले अभिनेता विक्की कौशल ने मुंबई में हुए एक कार्यक्रम में पुलवामा हमले की कठोर निंदा की है।

loksabha election banner

विक्की कौशल ने सीआरपीएफ के 40 जवानों के वीरगति प्राप्त हो जाने पर खुद का व्यक्तिगत नुकसान बताया है और इसके लिए उन्होंने बदला लेने की भी बात कही है। इस बारे में बताते हुए विक्की कौशल कहते हैं, 'यह एक अपूरणीय व्यक्तिगत क्षति के जैसा लग रहा है। आतंकवाद को एक ठोस और कठोर उत्तर देने की आवश्यकता है। एक राष्ट्र के तौर पर हमें एक होकर वीरगति को प्राप्त हुए सैनिकों के परिवार जनों को मानसिक और आर्थिक सहायता करनी चाहिए और उन्हें याद दिलाना चाहिए कि देश इस दुख की घड़ी में उनके साथ खड़ा है। मैं उन परिवार वालों के लिए भगवान से प्रार्थना करता हूं।'

गौरतलब है कि पुलवामा आतंकवादी हमले पर दु:ख जताते हुए बॉलीवुड के कई कलाकारों ने सोशल मीडिया से लेकर व्यक्तिगत तौर पर न सिर्फ आतंकवाद की कमर तोड़ने की मांग की है, बल्कि वीरगति को प्राप्त हुए जवानों की मदद भी की है।

आपको बता दें कि, गुरूवार 14 फरवरी को देश में एक बड़ी घटना हुई जिसकी पूरे देश में निंदा हो रही है।पाकिस्तान की शह पर आतंक फैला रहे लोगों ने पुलवामा में सीआपीएफ के करीब 44 जवानों को एक धमाके में मार दिया l शाहिद जवानों के बलिदान को लेकर देश के लोगों को खून खौल उठा है और फिर से पाकिस्तान में घुस कर उसे सबक सीखाने की मांग जोर पकड़ती जा रही है। 

बता दें कि, उरी फिल्म सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित थी जिसमें नया हिंदुस्तान घर में घुसेगा भी और मारेगा भी पर मुख्य रूप से जोर दिया गया था। फिल्में में बताया गया था कि सर्जिकल स्ट्राइम में किस प्रकार भारत ने दुश्मनों के छक्के छुड़ाए थे। 

यह भी पढ़ें: Box Office: देश के हर कोने में 'उरी' का जलवा, अब इतने करोड़ की हुई सर्जिकल स्ट्राइक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.