नई दिल्ली, जेएनएन। बाहुबली के बाद साउथ की एक और फिल्म 'पोन्नियिन सेलवन 1' (पीएस-1) धमाल मचाने की तैयारी कर रही है। फिल्म में तमिल के ताकतवर चोल सम्राज्य का इतिहास देखने को मिलेगा। कुछ दिनों पहले फिल्म का टीजर रिलीज किया गया था। अब शुक्रवार को फिल्म का दूसरा गाना चोला- चोला भी रिलीज कर दिया गया है। यह गाना युद्ध के बाद जीत के जश्न की कहानी बयां करता है। यहां देखें गाना, 

चोल चोल गाने को एआर रहमान ने कंपोज किया है। गाने के बोल इलांगो कृष्णन ने लिखे हैं, इन्होंने ही फिल्म का पहला गाना पोन्नी नाधी भी लिखा है। सत्यप्रकाश डी, वीएम महालिंगम और नकुल अभ्यंकर ने इस नंबर को क्रोन किया है। इस गाने को विद्या सुब्रमण्यम ने सेट पर 300 से अधिक कलाकारों के साथ कोरियोग्राफ किया है। हालांकि, अभी रिलीज किए गए गाने में सिर्फ ऑडियो शामिल किया गया है। वीडियो को फिल्म के साथ जारी किया जाएगा।

'पोन्नियिन सेलवन 1' की कहानी

फिल्म पीएस- 1 की कहानी तमिल नाडु के चोल सम्राज्य पर आधारित है। जो दसवीं शताब्दी के प्रमुख राजवंश में गिने जाते हैं। पीएस- 1 में इस राजवंश के उत्तराधिकारियों में सत्ता संघर्ष को दिखाया जाएगा। जो इतिहास के पन्नों की कई अनकही घटनाओं को अपने साथ समेटें हुए एक दिलचस्प फिल्म लेकर आ रही है।

पोन्नियन सेल्वन में ऐश्वर्या राय बच्चन , तृषा कृष्णन, विक्रम, जयराम रवि, कार्थी मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म को दो भागों में बनाया जा रहा है। जिसके पहले पार्ट यानी पीएस-1 को इस साल 30 सितंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। फिल्म को हिंदी के साथ तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषा में भी रिलीज किया जाएगा।

बता दें कि मणि रत्नम के साथ ये ऐश्वर्या की चौथी फिल्म होगी। 'पोन्नियिन सेलवन' से पहले एश्वर्या, मणि रत्नम के साथ 1997 में 'इरुवर', 2007 में 'गुरु' और 2010 में 'रावण' में काम कर चुकी हैं। इरूवर एश्वर्या के करियर की पहली फिल्म थी। वहीं, विक्रम और एश्वर्या इससे पहले फिल्म रावण में साथ स्क्रीन शेयर करते हुए नजर आए थे।

Edited By: Vaishali Chandra