Move to Jagran APP

Box Office: इस हफ़्ते नौ फिल्मों का मेला, मनमार्ज़ियाँ की हो सकती है पहले दिन इतनी कमाई

मनमर्ज़ियाँ को पहले दिन इतने करोड़ रूपये का कमाई होने का अनुमान है k

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Wed, 12 Sep 2018 01:51 PM (IST)Updated: Thu, 13 Sep 2018 10:31 AM (IST)
Box Office: इस हफ़्ते नौ फिल्मों का मेला, मनमार्ज़ियाँ की हो सकती है पहले दिन इतनी कमाई
Box Office: इस हफ़्ते नौ फिल्मों का मेला, मनमार्ज़ियाँ की हो सकती है पहले दिन इतनी कमाई

मुंबई। त्यौहार का मौसम हो और फिल्मों का मेला न लगे ऐसा तो हो नहीं सकता। इस बार गणेश जी के आगमन के साथ बॉक्स ऑफ़िस पर नौ फिल्मों का आगाज़ हो रहा है, जिनमें से मनमार्ज़ियाँ और लव सोनिया पर ख़ास नज़र रहेगी।

loksabha election banner

इस शुक्रवार को बॉक्स ऑफ़िस पर मनमर्जियां, लव सोनिया, मित्रों, लुप्त, होटल मिलन, फलसफा, टर्निंग प्वाइंट, 22 डेज और कठोर जैसी फिल्मों के नाम शामिल हैं। इनमें से हम दो आलइंडिया रिलीज़ मनमर्ज़ियाँ और लव सोनिया की बात करेंगे। अनुराग कश्यप के निर्देशन में बनी मनमर्ज़ियाँ में अभिषेक बच्चन, तापसी पन्नू और विक्की कौशल लीड रोल में हैं। ये एक रोमांटिक ड्रामा है लेकिन करण जौहर स्टाइल का नहीं अनुराग वाला। फिल्म के ट्रेलर में कुछ बोल्ड डायलॉग ने दर्शकों का ध्यान खींचा है। फिल्म की कहानी में इस बात पर जोर है कि प्यार उलझाऊ नहीं होता बल्कि उसे करने वाले लोग होते हैं। विक्की और रूमी एक दूसरे के प्यार में पागल हैं लेकिन विक्की रिश्ते में बंध कर आगे बढ़ने को तैयार नहीं हैं। रूमी उसे धमकी देती है और तभी उसकी ज़िंदगी में रॉबी की एंट्री होती है।

अनुराग हमेशा हट कर फिल्में बनाते रहे हैं और एक्सपेरिमेंट से डरते नहीं, इसलिए फिल्म को लेकर चर्चा भी है। सेंसर बोर्ड से यू/ए सर्टिफिकेट के साथ पास हुई मनमर्ज़ियाँ दो घंटे 35 मिनिट की फिल्म है। आनंद एल राय के प्रोडक्शन में बनी इस फिल्म को बनाने में प्रिंट और पब्लिसिटी के साथ करीब 30 करोड़ रूपये की लागत आई है। भारत में 1500 से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ हो रही इस फिल्म को पहले दिन तीन से पांच करोड़ रूपये के बीच कमाई होने का अनुमान है।

तबरेज नूरानी के निर्देशन में बनी लव सोनिया को लेकर भी जबरदस्त चर्चा रही है। ये फिल्म लड़कियों की तस्करी कर उन्हें देह व्यापार के दलदल में झोंकने के रैकेट के ख़िलाफ़ एक जंग है। फिल्म को इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल्स में काफ़ी सराहना मिली है। फिल्म में मृणाल ठाकुर ने सोनिया नाम की लड़की की भूमिका निभाई है गांव की ये लड़की कैसे ह्युमन ट्रैफिकिंग के जाल में फंस जाती है और वहां से निकलने के लिए कैसी जद्दोजहद करती ये इस फिल्म की कहानी है। फिल्म में फ्रेडा पिंटो, रिचा चड्ढा, मनोज बाजपेई, राजकुमार राव, अनुपम खेर, आदिल हुसैन और सई ताम्हनकर के साथ हॉलीवुड स्टार डेमी मूर ने भी काम किया है। फिल्म को कमर्शियल फिल्मों की तरह दर्शक तो नहीं मिलेंगे लेकिन पहले दिन 50 लाख रूपये तक की कलेक्शन का अनुमान है।

यह भी पढ़ें: …तो क्या इस दिन होने वाली है दीपिका और रणवीर की शादी !


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.