Move to Jagran APP

द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर विवाद पर बोले प्रकाश झा, कहा- बहुत लड़ना पड़ता है

इस बारे में प्रकाश झा कहते हैं कि हमारा समाज ऐसा ही है। हमारा समाज मजबूत है। मैंने कब लड़ाई नहीं लड़ी। मैंने फिल्म आरक्षण के समय लड़ाई लड़ी है। मैंने राजनीति के समय लड़ाई लड़ी है।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Wed, 09 Jan 2019 03:43 PM (IST)Updated: Wed, 09 Jan 2019 03:43 PM (IST)
द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर विवाद पर बोले प्रकाश झा, कहा- बहुत लड़ना पड़ता है
द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर विवाद पर बोले प्रकाश झा, कहा- बहुत लड़ना पड़ता है

मुंबई। फिल्म निर्माता निर्देशक प्रकाश झा ने मुंबई में जागरण डॉट कॉम से समाज से जुड़े कई विषयों पर खुलकर बातें की। इस मौके पर जब जागरण डॉट कॉम ने उससे पूछा कि हाल ही में फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर को लेकर देश में कोहराम मचा हुआ है। इस पर उनका क्या कहना है?

loksabha election banner

तो प्रकाश झा कहते है “हमारा समाज बहुत मजबूत समाज है और यहां किसी की जाति के बारे में, ना ही किसी के धर्म के बारे में, किसी व्यक्ति की, किसी परंपरा की, किसी उत्सव की, किसी रीति रिवाज की, हम किसी के बारे में बातचीत नहीं कर सकते। यह बहुत कठिन समाज है।“ इस बारे में प्रकाश झा कहते हैं कि हमारा समाज ऐसा ही है। हमारा समाज मजबूत है। मैंने कब लड़ाई नहीं लड़ी। मैंने फिल्म आरक्षण के समय लड़ाई लड़ी है। मैंने राजनीति के समय लड़ाई लड़ी है। मैंने लिपस्टिक अंडर माय बुर्का के समय लड़ाई लड़ी है। बतौर निर्देशक निर्माता हमें समझौता करना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि हमारी चुनौती ही यही होती है कि हमें जो बात कहना है वह कहनी पड़ती है और उसके लिए बहुत कुछ करना पड़ता है कि सच भी कह दो और किसी को ठेस भी ना पहुंचे। हमारा समाज ऐसा ही है और वह आज से नहीं बहुत पहले से है। हम नहीं किसी के बारे में बात कर सकते हैl फिल्म फ्रॉड सइयां को प्रकाश झा और उनकी बेटी ने प्रोड्यूस किया है और इस फिल्म में अरशद वारसी के साथ सौरभ शुक्ला भी नजर आएंगे।

फिल्म फ्रॉड सइयां एक सच्ची कहानी पर आधारित है जिसमें उस व्यक्ति ने सात शहरों में सात महिलाओं से शादी की और किसी को इस बात का पता नहीं चलने दिया। महिलाओं को अपने प्यार के जाल में फंसा कर शादी करने वाली ये कॉमेडी फिल्म इन दिनों इसलिए भी चर्चा में है क्योंकि हाल ही में कोर्ट ने सेक्शन 497 की धारा को ख़त्म कर दिया है जिसके तहत अब एडल्टरी आपराधिक कृत्य की श्रेणी में नहीं होगी। प्रकाश झा के मुताबिक ये वाराणसी, मथुरा और इलाहाबाद (प्रयागराज) इलाके की कहानी है जहाँ अरशद वारसी के किरदार को अपने लाइफ के यंग डेज़ में ही पता चल जाता जाता है कि वो ढ़ेर सारी औरतों को अपने प्यार के जाल में फंसा कर शादी कर सकता है। उसने ठगी के इस धंधे को आगे बढ़ाया और 13 शादियां की। साथ ही उसके कई अफेयर भी रहे।

यह भी पढ़ें: Gully Boy Trailer: बोले तो...रणवीर के रप्चिक रैप और आलिया के सॉलिड स्वैग की कहानी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.