Move to Jagran APP

बोल्ड और बेबाक पूनम पांडे

मुंबई। ­वे ­­­कंट्रोवर्सी क्वीन हैं। राखी सावंत के नक्शे कदम पर चलना उन्हें भाता है। किंगफिशर गर्ल बनकर मॉडलिंग की दुनिया में धूम मचाने वाली इस बाला ने अब फिल्मों में दस्तक दी है। जी हां हम बात कर रहे हैं पूनम पांडे की। 'नशा' उनकी पहली फिल्म है। बेबाक और बोल्ड रहक

By Edited By: Published: Mon, 29 Jul 2013 03:32 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jul 2013 03:49 PM (IST)
बोल्ड और बेबाक पूनम पांडे

मुंबई। ­वे ­­­कंट्रोवर्सी क्वीन हैं। राखी सावंत के नक्शे कदम पर चलना उन्हें भाता है। किंगफिशर गर्ल बनकर मॉडलिंग की दुनिया में धूम मचाने वाली इस बाला ने अब फिल्मों में दस्तक दी है। जी हां हम बात कर रहे हैं पूनम पांडे की। 'नशा' उनकी पहली फिल्म है। बेबाक और बोल्ड रहकर ही वे फिल्म जगत में अपनी छाप छोड़ना चाहती हैं।

loksabha election banner

आप खुद को किस रूप में परिभाषित करना चाहेंगी?

मैं अपने ऊपर कोई लेबल लगाकर खुद को सीमित नहीं कर सकती। मैंने लोगों के लिए यह काम छोड़ दिया है कि वे मुझे किस रूप में देखना, सुनना या समझना चाहते हैं। मैं हर किसी के लिए एक अलग शख्सियत हूं। मेरी रीयल और रील लाइफ में खास फर्क नहीं है। मैं 'ऐसी' ही हूं।

यानी 'ऐसी' इमेज आपने इरादतन नहीं बनाई है, पर आपकी गतिविधियों व बयानों से लगता है कि आपका हर कदम सोचा-समझा है?

कुछ चीजें योजनाबद्ध होती हैं, पर मेरे हर कदम को सोचा-समझा कहना गलत होगा। मैं जिस किसी मुद्दे के बारे में जो सोचती हूं, बिल्कुल वैसा ही ट्विटर पर पोस्ट करती हूं। दुनिया पाखंडी है, तभी उन्हें किसी मुद्दे की सच्चाई उजागर करना ठीक नहीं लगता।

आपके एक बयान पर तस्लीमा नसरीन ने काफी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। उस पर आप क्या कहना चाहेंगी?

मुझे अपने प्रशंसकों की चिंता है। उनके अलावा तीसरा कोई मेरे बारे में कुछ भी कहे या सोचे, उससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता।

जिस तरह के फोटो शूट आप करती हैं, उसे तो योजनाबद्ध ही माना जाएगा?

उसके पीछे एक ही वजह है कि मैं अपने प्रशंसकों को हमेशा खुश रखना चाहती हूं। मुझे जब लगता है कि चलो अपने फैन को कुछ अच्छा सर्व किया जाए, तो थोड़ी बोल्ड तस्वीरें या वीडियो जारी कर देती हूं। मेरे लिए फैन ठीक वैसे ही हैं, जैसे भगवान के लिए भक्त। जिस तरह भगवान अपने भक्त के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं, उसी तरह मैं अपने प्रशंसकों के लिए कुछ भी कर सकती हूं।

टीम इंडिया के व‌र्ल्ड कप जीतने पर आपने स्ट्रिप करने का ऐलान किया था। वैसा कुछ करने की वजह क्या थी?

व‌र्ल्ड कप से पहले तक मैं महज किंगफिशर मॉडल थी। लोग मुझे ज्यादा नहीं जानते थे। व‌र्ल्ड कप के बाद लोग मुझे जानने लगे। कहीं भी जाती, सब मुझे 'व‌र्ल्ड कप गर्ल' पुकारते। लोगों को मेरे स्ट्रिप करने की बात याद है, पर उन्हें नहीं मालूम कि महज 20 साल की उम्र में मैंने कोर्ट केस भी फेस किया है। लोग यह क्यों नहीं देखते कि मेरी स्ट्रिप करने की बात के बाद से अब तक, जब देखो इस तरह के बयान मॉडल की ओर से आते रहते हैं।

खबर है कि आपने 'नशा' से पहले 30-35 स्क्रिप्ट रिजेक्ट भी किए हैं। ऐसा क्यों?

सही खबर है। 'नशा' मेरी पहली फिल्म है। फिल्म की कहानी व किरदार ही कुछ ऐसा है, जिनसे मैं कनेक्टेड महसूस करती हूं। यह टिपिकल पूनम पांडे टाइप फिल्म है। मैं दावे के साथ कह सकती हूं कि लोग जब इस फिल्म को देखेंगे, तो उन्हें वे सभी चीजें देखने को मिलेंगी, जिनकी अपेक्षा आप पूनम पांडे से कर सकते हैं।

मल्लिका सहरावत ने अपनी पहली फिल्म में 17 किसिंग सीन दिए थे। 'नशा' में उसका रिकॉर्ड टूटेगा?

यह तो मैं अभी नहीं बता सकती, पर जो काम अब तक की कथित बोल्ड बालाओं ने नहीं किया है, वह दर्शकों को इस फिल्म में देखने को मिलेगा।

कहानी व अपने किरदार के बारे में बताएं?

फिल्म एक नाबालिग लड़के व बालिग लड़की की प्रेम कहानी पर आधारित है। मूल रूप से कहूं तो कोई किसी के पीछे किस हद तक पागल हो सकता है, अपने प्यार के बिना कोई कितना जुनूनी हो सकता है, फिल्म इसी कहानी पर आधारित है। मैं अपने किरदार का नाम इस समय नहीं बता सकती। यह फिल्म प्रमोशन की रणनीति है। इतना कह सकती हूं कि वह नाम बहुत सेक्सी है।

क्या फिल्म का भार आप के कंधों पर है?

यह मेरे लिए बेस्ट कॉम्पि्लमेंट है, पर ऐसा नहीं है। फिल्म निर्माण टीम वर्क का नतीजा होता है। किसी एक के कंधों पर उसकी सफलता की जिम्मेदारी नहीं दी जा सकती। यह जरूर है कि फिल्म की यूएसपी मैं हूं। मैं जाना-पहचाना नाम हूं, तो मुझे ही फिल्म के हीरो के तौर पर ट्रीट किया जा रहा है।

कई जानकार कह रहे हैं कि बोल्डनेस के मामले में आप सनी लियोन को भी पीछे छोड़ देंगी?

मैं किसी से अपनी तुलना नहीं करना चाहती। मेरी प्रतिस्पर्धा खुद से है। तुलना का काम जानकारों को नहीं, दर्शकों को करना चाहिए।

'नशा' के अलावा और कौन सी फिल्में कर रही हैं?

ढेर सारी स्क्रिप्ट्स हैं मेरे पास। आप लोगों को जल्द 'गुड न्यूज' मिलेगी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.