नई दिल्ली, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चेन्नई के एक बीच पर कचरा बीनने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है। इस वीडियो को तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं। प्रधानमंत्री के इस अंदाज़ की लोग तारीफ़ कर रहे हैं और इसे समाज के लिए एक मिसाल बता रहे हैं। बॉलीवुड भी पीएम मोदी के इस सादगी भरे और प्रेरणादायी अंदाज़ का मुरीद हो गया है। 

अब अजय देवगन ने प्रधानमंत्री के इस क़दम की सराहना करते हुए लिखा कि हमारे प्रधानमंत्री हमेशा मिसाल स्थापित करके लोगों का नेतृत्व करते हैं। मोदी जी को ममल्लपुरम के बीच पर वॉक के दौरान अकेले कचरा बीनते हुए देखना प्रेरणादायी है। यह हम सभी के लिए सिंगल यूज़ प्लास्टिक को बंद करने का रिमाइंडर भी है। इससे पहले रविवार को भी तमाम सेलेब्स ने पीएम मोदी के इस काम की जमकर तारीफ़ की थी।

अक्षय कुमार ने पीएम के वीडियो को शेयर करते हुए लिखा था- ''आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, सर्वश्रेष्ठ नेता वो होते हैं, जो मिसाल देकर लोगों को राह दिखाते हैं। स्वस्थ रहने के लिए भी यह एक बेहतरीन काम है, साथ ही लोगों को हमारे सार्वजनिक स्थलों को साफ रखने का संदेश भी।'' अनुपम खेर ने लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की ये तस्वीर आने वाले समय में पूरी दुनिया में ईमानदारी, सच्चाई, सादगी और निस्स्वार्थ भावना का एक प्रतीक बनेगी। इस तस्वीर में स्वच्छ भारत का अभियान तो है ही। साथ में एक फ़क़ीर के छवि भी छुपी है।अब ऐसे इंसान को किस चीज़ का डर हो सकता है। 

अनिल कपूर ने पीएम की तस्वीर रीट्वीट करके उनके इस क़दम की तारीफ़ की। अनिल ने लिखा- ''अपने आस-पास की सफ़ाई रखना सिर्फ़ हमारे घरों तक सीमित नहीं है। यह हमारे घरों और पूरे देश को स्वच्छ रखने और सुरक्षित रखने के बारे में है। ख़ुश, स्वस्थ और फिट रहने के लिए स्वच्छता निश्चित रूप से बेहद ज़रूरी है। हम सबको कलेक्शन (कचरा) कम करने की ओर ध्यान देना होगा।'' 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना यह वीडियो 12 अक्टूबर को ट्विटर पर पोस्ट किया था, जिसमें वो ममल्लपुरम के बीच पर सुबह-सुबह कचरा और प्लास्टिक बीनते नज़र आ रहे हैं। इस वीडियो के साथ पीएम ने बताया कि यह गतिविधि आधे घंटे से ज़्यादा चली। उन्होंने ट्वीट में बताया कि उन्होंने सारा कलेक्शन जयराज नाम के व्यक्ति को सौंप दिया, जो होटल का स्टाफ है। उन्होंने कहा कि हमें अपने सार्वजनिक स्थलों को स्वच्छ रखने की कोशिश करनी चाहिए। साथ ही हमें ख़ुद को फिट और स्वस्थ रखने की ज़रूरत है। 

Posted By: Manoj Vashisth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप