नई दिल्ली, जेएनएन। PM Narendra Modi Box Office collection भारत के प्रधानमंत्री पीएम नरेंद्र मोदी पर बनी फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी आखिरकार 24 मई को रिलीज हुई। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म से काफी उम्मीदें हैं क्योंकि फिल्म लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे आने के महज एक दिन बाद रिलीज हुई है। पहले दिन फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी ने 2.88 करोड़ की कमाई दर्ज की है। 

पीएम नरेंद्र मोदी पर बनी बायोपिक फिल्म ने 24 मई शुक्रवार को सिनेमाघरों में दस्तक दे दी है। बात करें फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के पहले दिन की तो फिल्म ने 2.88 करोड़ का व्यापार किया है। यह ओपनिंग का आंकड़ा कम जरूर है लेकिन वीकेंड में फिल्म से अच्छी कमाई की कमाई की उम्मीद की जा रही है।  ओमंग कुमार द्वारा निर्देशत फिल्म में विवेक ओबेरॉय ने पीएम नरेंद्र मोदी का अहम किरदार निभाया है। रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म को मोदी लहर का फायदा मिला है जिसकी आशंका भी जताई जा रही थी। 

वैसे भी फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी लगातार सुर्खियों में रही है। फिल्म को लेकर काफी विवाद भी रहा है। इसकी रिलीज तारीख कई बार बदली गई। फिल्म को पहले इस साल अप्रैल में रिलीज किया जाना था, मगर विपक्ष के विरोध के कारण ऐसा हो नहीं पाया। विपक्ष का कहना था कि इस फिल्म के आने से मोदी सरकार को फायदा मिल सकता है और चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन होग। इस कारण से फिल्म को लोकसभा चुनाव तक बैन कर दिया गया था। 

फिल्म की कहानी की बात करें तो देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राजनीति में आने यानि छात्र जीवन से लेकर उनके गुजरात के मुख्यमंत्री बनने और फिर देश का प्रधानमंत्री बनने तक की कहानी हैl इस फिल्म में विवेक ओबरॉय को नौ अलग अलग रूप में दिखाया गया हैl इस मूल हिंदी फिल्म को 23 अलग-अलग भाषाओँ में डब कर रिलीज़ करने की योजना थी l स्टारकास्ट की बात करें तो फिल्म में बमन ईरानी (रतन टाटा), मनोज जोशी( अमित शाह), किशोरी शहाणे ( इंदिरा गांधी), जरीना वहाब ( हीराबेन मोदी , नरेंद्र मोदी की माँ) और बरखा बिष्ट सेनगुप्ता ( जसोदाबेन) का भी अहम् रोल हैl 

यह भी पढ़ें: PM Narendra Modi के लिए Shahrukh Khan का भी आ गया बधाई देने वाला Tweet, लिखी ये बातें

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rahul soni

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप