अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। सलमान खान की फिल्म मैंने प्यार किया उनके करियर की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक है। बतौर लीड वह इसी फिल्म से लांच हुए थे। इस फिल्म में भाग्यश्री ने मुख्य भूमिका निभाई थी लेकिन आपको यह बात जान कर हैरानी होगी कि इस फिल्म में पहले सलमान खान को ऑफर नहीं दिया गया था।

जी हां, फिल्म के निर्देशक सूरज बड़जात्या के लिए सलमान पहली पसन्द नहीं थे। सलमान खान से पहले यह फिल्म कई लोगों को ऑफर हुई थी। उन नामों में एक नाम थियेटर की दुनिया के बड़े नामों में से एक पीयूष मिश्रा भी हैं। जी हां, एक्टर पीयूष मिश्रा को यह फिल्म ऑफर हुई थी। हाल ही में एक इवेंट के दौरान उन्होंने यह राज़ खोला कि सूरज बड़जात्या उन्हें अपनी फिल्म मैंने प्यार किया से लांच करना चाहते थे। उन्होंने उस वक़्त उन्हें मिलने के लिए भी बुलाया था लेकिन पीयूष गए ही नहीं थे। पीयूष ने कहा कि लोग मुझसे पूछते हैं कि आखिर मैंने वह फिल्म क्यों नहीं की थी तो इसका ठोस जवाब तो मेरे पास भी नहीं है लेकिन यह सच है कि फिल्म की लीड एक्ट्रेस फाइनल हो चुकी थी, अभी एक्टर का फाइनल होना बाकी था l

सूरज चाहते थे कि वह अपने बैनर से मुझे लांच करें, क्योंकि उस वक़्त मैं काफी खूबसूरत भी दिखता था। हालांकि पीयूष बोलते हैं कि मुझे इस बात का कोई भी अफसोस नहीं है कि मैंने वह फिल्म नहीं की। चूंकि मुझे नहीं लगता कि मैंने थियेटर की वजह से फिल्म छोड़ दी थी, लोगों को लगता है कि ऐसा हुआ होगा लेकिन यह सच है नहीं। वह कहते हैं कि मैंने आज तक इस बारे में नहीं सोचा कि अगर मैं वह फिल्म कर लेता तो क्या होता या ना किया होता तो क्या होता। या मेरा करियर आज कहां होता। मैं अपने काम से बेहद खुश हूं। बता दें कि पीयूष के किरदारों को दर्शक उनकी फिल्मों में काफी पसन्द करते हैं। खासतौर से उनका गैंग्स ऑफ वासेपुर किरदार काफी पसंद किया जाता रहा है।

यह भी पढ़ें: शाहरुख़ खान ने बेटी ‘सांवली’ सुहाना को लेकर कह दी ये बड़ी बात

Posted By: Manoj Khadilkar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप