Move to Jagran APP

सजा काटने के बाद 'वापसी' नहीं कर पाए संजय दत्त, क्या 'पानीपत' से मिलेगा सहारा?

Panipat चार फ्लॉप फिल्मों के बाद संजय दत्त की फिल्म पानीपत रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म में अपने खास प्रदर्शन से संजय दत्त को एक बार फिर वापसी करनी होगी।

By Mohit PareekEdited By: Published: Fri, 06 Dec 2019 07:40 AM (IST)Updated: Fri, 06 Dec 2019 09:00 AM (IST)
सजा काटने के बाद 'वापसी' नहीं कर पाए संजय दत्त, क्या 'पानीपत' से मिलेगा सहारा?
सजा काटने के बाद 'वापसी' नहीं कर पाए संजय दत्त, क्या 'पानीपत' से मिलेगा सहारा?

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की फिल्म 'पानीपत' शुक्रवार यानी आज सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। फिल्म में सजंय दत्त अफगान शासक अहमद शाह अब्दाली का किरदार निभा रहे हैं। ट्रेलर को देखकर लग रहा है कि संजय दत्त एक बार फिर धांसू विलेन की भूमिका में नजर आएंगे और लगातार फ्लॉप फिल्मों के टैग से वापसी कर पाएंगे। एक समय 'खलनायक', 'अग्निपथ' जैसी फिल्मों में नेगेटिव किरदार से संजय खुद को साबित करने में सफल रहे थे, लेकिन अब संजय दत्त के सामने कड़ी चुनौती है।

loksabha election banner

अफगान शासक अहमद शाह अब्दाली के बारे में कहा जाता है कि उसकी सेना के आक्रमणकारियों ने दिल्ली और आस-पास के कई क्षेत्रों को लूटा और उनकी क्रूरता इतनी थी कि उसकी सेना विरोध करने वाले किसी भी इंसान को छोड़ती नहीं थी और मौत के घाट उतार देती थी। अब इस फिल्म में संजय दत्त को अहमद शाह अब्दाली जितना क्रूर बनकर फिर से मेन लीग में आना होगा, क्योंकि जब से वो सजा पूरी करके बाहर आए हैं, तब से उनकी फिल्में फ्लॉप होती जा रही हैं।

संजय दत्त 25 फरवरी 2016 को अपनी सजा पूरी करके जेल से बाहर आए और उसके बाद कहा गया है कि यह उनके दूसरी लाइफ है। अपनी दूसरी लाइफ में उनकी पहली फिल्म रिलीज हुई भूमि। भूमि में एक दुष्कर्म पीड़िता के पिता की भूमिका में नजर आए संजय दत्त के अभिनय को सराहा गया, मगर फिल्म ना बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास प्रदर्शन कर पाई और ना ही फिल्म को क्रिटिक्स को सहारा मिला। उसके बाद संजय दत्त साहेब बीवी और गैंगस्टर-3 में दिखाई दिए और यह फिल्म भी बुरी तरह फ्लॉप हो गई।

एक साधारण इंसान के किरदार और फिर गैंगस्टर के किरदार के बाद संजय ने बड़े-बड़े सेट और राजा-महाराजा जैसे लुक वाली कलंक चुनी और यह फिल्म भी फ्लॉप हो गई, जबकि इसमें संजय के साथ कई स्टार शामिल थे। उसके बाद रिलीज हुई प्रस्थानम में संजय दत्त ने पैसा भी लगाया, लेकिन रिजल्ट अलग नहीं आया और दर्शकों ने इस फिल्म को भी पसंद नहीं किया।

अब लगातार 4 फ्लॉप फिल्मों के बाद संजय दत्त और उनके फैंस को फिल्म पानीपत से उम्मीद है कि फिल्म वो पर्दे पर कुछ खास कमाल कर पाएं। माना जा रहा है कि शायद इस बार अहमद शाह अब्दाली के किरदार में संजय दत्त की क्रूरता दर्शकों को पसंद आ जाए और फिर से बॉलीवुड के 'खलनायक' को लोग पसंद करे। हालांकि, फिल्म का मुकाबला कार्तिक आर्यन की फिल्म 'पति पत्नी और वो' से है। वहीं पानीपत में संजय दत्त के साथ अर्जुन कपूर और कृति सेनन भी दिखाई देंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.