अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। दीपिका पादुकोण ने हाल ही में बॉलीवुड में दस साल का सफ़र पूरा किया है और वह इस बात से बेहद खुश हैं कि उनकी पहली फ़िल्म ओम शांति ओम से लेकर अब तक का उनका सफ़र काफी रोमांचक रहा है। ये भी एक दिलचस्प बात है कि दीपिका की डेब्यू फ़िल्म के साथ भंसाली की सांवरिया रिलीज़ हुई थी और आज वह भंसाली की तीन फिल्मों की हीरोइन बन चुकी हैं।

दीपिका इस संयोग को किस तरह देखती हैं? दीपिका कहती हैं कि उन्हें कभी लगा ही नहीं था कि वह भंसाली की फिल्मों की हीरोइन भी बन सकती हैं। दीपिका कहती हैं कि आज से दस साल पहले जब ओम शांति ओम और भंसाली की फिल्म सांवरिया रिलीज़ हुई थीं। तो मैं अपने आप से सोचती थीं कि मैं एक भंसाली हीरोइन कभी नहीं बन सकती हूं। चूंकि भंसाली अलग तरह की फिल्में बनाते हैं। शुुरुआत में शायद मुझे लगता था कि शायद मैं वैसी नहीं हूं। वैसे किरदार नहीं कर सकती, लेकिन अब मैं जहां हूं तीन बार बैक टू बैक उनके साथ काम किया। मैं मानती हूं कि मैंने अपने ऊपर काम किया है। काफी मेहनत की है। मैं लकी महसूस करती हूं कि मुझे उनकी फिल्मों में काम करने का मौका मिला है और सिर्फ काम करने का नहीं, बल्कि उन्होंने जिस तरह के रोल मुझे दिये। चाहे वह लीला हो, मस्तानी हो, पद्मावती हो। बहुत ही स्ट्रांग फीमेल कैरेक्टर दिये हैं।

यह भी पढ़ें: पद्मावती को लेकर रजवाड़ों का विरोध झेल रहे भंसाली के सपोर्ट में आयी ये रानी

दीपिका मानती हैं कि पद्मावती उनके करियर की टर्निंग प्वाइंट है, चूंकि वह इस किरदार के साथ जी रही हैं। एक एक्ट्रेस के रूप में मैं काफी संतुष्ट हूं और आगे बढ़कर और भी बेहतर काम करते रहना चाहूंगी। यह पूछे जाने पर कि आम तौर पर माना जाता है कि अभिनेत्रियों का करियर ही दस साल का होता है, लेकिन आज जब दीपिका ने दस साल पूरे किये हैं। ऐसा लग रहा है कि अभी आगे और भी बेहतर फिल्में दीपिका से डिमांड की जायेगी।

यह भी पढ़ें: पद्मावती विवाद- नाहरगढ़ क़िले की दीवार से लटके मिले शव से सन्न बॉलीवुड

इस पर दीपिका कहती हैं कि मैंने हमेशा से जब भी यह सोचा कि मैं एक्ट्रेस बनूंगी। एक्टिंग करूंगी। इसलिए जो कुछ भी मुझे हासिल हुआ है। वह आसानी से नहीं मिला है। मैंने काफी मेहनत की है। बहुत मुश्किलों के बाद मुझे ये सब मिला है। संघर्ष और त्याग किया है। इसलिए मैं कभी खुद को या अपनी सफलता को फॉर ग्रांटेंड नहीं लेती हूं।

Posted By: Manoj Vashisth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस