मुंबई। सुप्रीम कोर्ट के स्पष्ट आदेश के बावजूद 'पद्मावत' गुजरात में रिलीज़ नहीं होगी। वहां के मल्टीप्लेक्स ओनर्स ने बवाल के डर से फ़िल्म को पूरे प्रदेश में रिलीज़ करने से इंकार कर दिया है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गुजरात के मल्टीप्लेक्स मालिक़ों के संगठन ने साफ़ कहा है कि राज्य में फ़िल्म का प्रदर्शन नहीं करेंगे, क्योंकि वो डरे हुए हैं। फ़िल्म रिलीज़ करने से उनके यहां तोड़फोड़ हो सकती है। वो नुक़सान क्यों सहें। बता दें कि गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने पहले ही अपने राज्य में पद्मावत को बैन करने का एलान कर दिया था। राजस्थान, हरियाणा और मध्य प्रदेश ने भी फ़िल्म पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी। इन चारों राज्यों के ख़िलाफ़ निर्माता सुप्रीम कोर्ट चले गये। उच्चतम न्यायालय ने राज्य सरकारों के बैन को अवैध बताते हुए आदेश दिया था कि फ़िल्म को बैन करने का अधिकार किसी को नहीं, जब उसे सेंसर बोर्ड ने प्रमाणित कर दिया है। 

प्रसून जोशी को धमकी

यह भी पढे़ं: पैड मैन की दरियादिली से गदगद पद्मावती, खिलजी ने कहा- थैंक यू अक्षय सर

सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश के बावजूद राज्य सरकारें पद्मावत को प्रतिबंधित करने के रास्ते तलाशने में जुटी हैं। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया कह चुकी हैं कि वो राजपूतों से किया गया वादा निभाएंगी। वहीं, राजपूत करणी सेना हर हाल में फ़िल्म का प्रदर्शन रोकने पर उतारू है। जगह-जगह हंगामे किये जा रहे हैं। फ़रीदाबाद के एक मॉल में पद्मावत की बुकिंग के विरोध में पीवीआर के टिकट काउंटर को आग लगाए जाने की ख़बरें आ रही हैं। सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी को सबक़ सिखाने की धमिकयां दी जा रही हैं। कहा गया है कि अगर वो जयपुर लिटलेचर फेस्टिवल में गये तो उन्हें पीटा जाएगा।

हरीश साल्वे को धमकी:

यह भी पढे़ं: पैड मैन की साइकिल होगी रिलीज़, इस नेक काम पर खर्च होगी कमाई

सुप्रीम कोर्ट में पद्मावत का प्रतिनिधित्व करने के लिए अधिवक्ता हरीश साल्वे के दिल्ली ऑफ़िस में धमकी भरा फोन किया गया है, जिसके बाद केस दर्ज़ कर लिया गया है। ग़ौर करने वाली बात ये है कि पद्मावत के लिए अक्षय कुमार अपनी फ़िल्म पैड मैन को खिसका चुके हैं। इन हालात में कहा जा सकता है कि पद्मावत की रिलीज़ का रास्ता अभी भी आसान नहीं है, क्योंकि अगर फ़िल्म 25 जनवरी को रिलीज़ भी हो गयी तो हंगामे और मारपीट के डर से कई दर्शक सिनेमाघरों तक जाने का रिस्क नहीं उठाना चाहेंगे। 

Posted By: Manoj Vashisth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस