रूपेशकुमार गुप्ता, मुंबई l ऑस्कर एकेडमी 2018 की क्लास में शामिल होने के लिए 20 भारतीय कलाकारों को न्यौता मिला है। इसमें शाहरुख़ खान, आदित्य चोपड़ा, माधुरी दीक्षित, सौमित्र चटर्जी और नसीरुद्दीन शाह सहित अन्य कलाकारों के नाम भी शामिल हैं। 

अॉस्कर एकेडमी 2018 की क्लास के लिए भारतीय कलाकारों को निमंत्रण मिला है जिसमें अभिनेता सहित निर्देशकों और संगीत कलाकारों के नाम शुमार हैं। निर्माताओं आदित्य चोपड़ा, गुनीत मोंगा और संगीत कलाकारों उषा खन्ना व स्नेहा खानविलकर के साथ अभिनेता शाहरुख़ खान, सौमित्र चटर्जी, नसीरुद्दीन शाह, तब्बू, माधुरी दीक्षित, अली फजल और अनिल कपूर का नाम शामिल है। यह घोषणा सोमवार को आधिकारिक वेबसाइट एकेडमी ऑफ मोशन आर्ट्स एंड साइंसेज पर की गई। बता दें कि, इसमें किसी भी भारतीय फीचर या डॉक्यूमेंट्री निर्देशक, लेखक को अभी तक आमंत्रित नहीं किया गया है।

इस लिस्ट में हाईवे जैसी फिल्म के सिनेमेटोग्राफर रहे अनिल मेहता को भी आमंत्रित किया गया है। साथ ही कॉस्ट्यूम डिजाइनर डॉली अहलूवालिया और मनीष मल्होत्रा भी इस सूची में शामिल है जिन्हें न्यौता आया है। दो साउंड डिजाइनर्स को भी इस सूची में शामिल किया गया है जिनमें से एक का नाम देवजीत है, जिन्होंने राजी, कोर्ट, भाग मिल्खा भाग का साउंड डिजाइन किया थाl वही विश्वजीत चटर्जी जो कि 3 इडियट, मद्रास कैफे फिल्मों के साउंड दे चुके हैं। प्रोडक्शन डिजाइन में चक्रवर्ती और अमित बल्लू सलूजा को एडिटर के तौर पर शामिल किया गया है। म्यूजिक कंपोजर के तौर पर उषा खन्ना और स्नेहा खानवलकर को शामिल किया गया है। गौरतलब है कि ऑस्कर एकेडमी की सदस्यता आमंत्रण के द्वारा ही दी जाती है। 2017 में ऑस्कर एकेडमी ने आमिर खान, प्रियंका चोपड़ा, इरफान खान, अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण, ऐश्वर्या राय, मृणाल सेन, गौतम घोष और सोनी तारापोरेवाला को निमंत्रण दिया था। आपको बता दें कि, शाहरुख़ खान ने हाल ही में फिल्म इंडस्ट्री में 26 साल पूरे किए। उनकी आने वाली फिल्म ज़ीरो है जो कि इस साल दिसंबर में रिलीज़ होगी।

यह भी पढ़ें: Fanney Khan Teaser: ये फन्ने खान...कमाल का बेवकूफ़ नहीं है

यह भी पढ़ें: शाहरुख़ खान की मदद पर इरफ़ान की तरफ से आया ये जवाब

Posted By: Rahul soni