Move to Jagran APP

Oscar 2023 Nominations: नाटू नाटू के नॉमिनेट होने पर खुशी से फूली नहीं समा रहीं RRR की 'मेम साब', पढ़ें पोस्ट

Oscar 2023 Nominations नाटू नाटू गाने का संगीत एमएम कीरावानी ने दिया है। यह गाना राम चरन और एनटीआर जूनियर पर फिल्माया गया है। गाना इसकी कोरियोग्राफी के लिए भी काफी चर्चा में रहा है। इससे पहले नाटू नाटू को गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड मिल चुका है। Photo- Instagram

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthPublished: Wed, 25 Jan 2023 01:18 PM (IST)Updated: Wed, 25 Jan 2023 01:18 PM (IST)
Oscar 2023 Nominations: नाटू नाटू के नॉमिनेट होने पर खुशी से फूली नहीं समा रहीं RRR की 'मेम साब', पढ़ें पोस्ट
Oscar 2023 Nominations Olivia Morris. Photo- Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। एसएस राजामौली की फिल्म नाट नाटू ने 95वें एकेडमी अवॉर्ड्स की बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में नॉमिनेशन हासिल करके इतिहास रच दिया है। भारतीय सिनेमा के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब कोई फिल्म ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में नॉमिनेट हुई हो।

prime article banner

वहीं, इससे जुड़ी स्टार कास्ट के लिए ये मौका जश्न मनाने का है। नाटू नाटू ऑस्कर ट्रॉफी से बस एक कदम ही दूर है। इस गाने में फीचर हुए लीड एक्टर राम चरन और एनटीआर जूनियर की चर्चा तो खूब हो रही है, मगर उन गोरी मेम साब को कैसे भूला जा सकता है, जो इस गाने के लिए जिम्मेदार हैं। 

ये हैं ब्रिटिश एक्ट्रेस ओलिविया मोरिस, जिन्होंने आरआरआर में जेनिफर नाम का किरदार निभाया है। ऑस्कर नॉमिनेशन मिलने पर ओलिविया ने अपनी खुशी सोशल मीडिया के जरिए जाहिर की। ओलिविया ने इस गाने से अपनी एक तस्वीर शेयर करके लिखा-

''आरआरआर में काम करने के दौरान नाटू नाटू मेरा सबसे पसंदीदा सीक्वेंस था और यह अद्भुत एसएस राजामौली और एमएम कीरावानी की वजह से ही सम्भव हो सका। इस गाने को ऑस्कर की बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में नॉमिनेट होते हुए देखना और गोल्डन ग्लोब जीतना शानदार है। इस एपिक फिल्म का हिस्सा बनने के लिए शुक्रगुजार हूं।''

RRR में ओलिविया के किरदार को विलेन स्कॉट की भतीजी दिखाया गया, जो कोमाराम भीम के किरदार में एनटीआर जूनियर के करीब होती है। यह गाना फिल्म में तब होता है, जब ओलिविया के निमंत्रण पर कोमाराम और अल्लूरी सीताराम राजू (राम चरन) स्कॉट के महल में पहुंचते हैं, जहां ब्रिटिश युवाओं से चुनौती के तौर पर गाना फिल्माया जाता है। इस गाने में ब्रिटिश के गुरूर और भारतीयों के आत्म सम्मान के बीच टकराव की सोच भी अंतर्निहित है।

  • 25 साल की ओलिविया की आरआरआर दूसरी फिल्म है। उन्होंने होटल पोर्टोफिनो से डेब्यू किया था। एचबीओ मैक्स की सीरीज द हेड के दूसरे सीजन में ओलिविया प्रमुख किरदार में नजर आने वाली हैं। 

नाटू नाटू गाने का संगीत एमएम कीरावानी ने दिया है, जबकि काल भैरव और राहुल सिपलीगंज ने आवाज दी है। गाने की कोरियोग्राफी प्रेम रक्षित ने की। आरआआर की इस उपलब्धि पर सोशल मीडिया में भी सराहा जा रहा है। फिल्म निर्माताओं की ओर से जारी ट्वीट में कहा गया कि फिल्म ने इतिहास रच दिया है।

यह भी पढ़ें: Oscar 2023 Nominations- 'नाटू नाटू' के नॉमिनेशन पर फिल्म स्टार्स ने जताई खुशी, इंटरनेट पर बधाइयों का तांता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.