नई दिल्ली। 'उड़ता पंजाब' पर बॉलीवुड और सेंसर बोर्ड में जंग जारी है। मामला बांबे हाई कोर्ट तक पहुंच गया है। सुनवाई के दौरान सेंसर बोर्ड के वकील ने दलील पेश करते हुए एक ऐसी आपत्ति उठाई है, जिसके बारे में शायद ही अब तक किसी को पता होगा। दरअसल, इस फिल्म में एक कुत्ता है, जिसका नाम हॉलीवुड सुपस्टार जैकी चैन के नाम पर रखा गया है। सेंसर बोर्ड की नजर में यह भी बेहद अपमानजनक है।

'उड़ता पंजाब' विवाद से जुड़ी सभी खबरें पढ़नें के लिए यहां क्लिक करें

इसके अलावा सेंसर बोर्ड की तरफ से कोर्ट के समक्ष जो आपत्तियां उठाई गई हैं, उनमें एक 'कंजर' शब्द भी शामिल है। दरअसल, 'उड़ता पंजाब' में एक डायलॉग है 'जमीन बंजर तो औलाद कंजर', जिस पर आपत्ति उठाई गई है। सेंसर बोर्ड के मुताबिक, 'उड़ता पंजाब' में इस्तेमाल किया गया यह शब्द पंजाब की गलत छवि पेश करता है, जबकि यह एक उपजाऊ प्रदेश है। इस फिल्म से कंजर शब्द को हटाया जाना चाहिए।

इस पॉपुलर टीवी सीरियल के बेड सीन पर पाकिस्तान में मचा बवाल

वहीं वकील ने दलील पेश करते हुए यह भी कहा कि 'उड़ता पंजाब' में कट किए गए सीन बेहद अश्लील हैं। गानों में इस्तेमाल किए शब्द भी बहुत आपत्तिजनक हैं। आपको बता दें कि इस फिल्म की रिलीज डेट अब तक 17 जून तय की गई है, मगर विवाद को देखते हुए इस पर संशय बना हुआ है, क्योंकि बॉलीवुड और सेंसर बोर्ड की इस जंग को राजनीतिक रंग भी दे दिया गया है।

जानिए, किस-किस आधार पर सेंसर बोर्ड फिल्म को सर्टिफिकेट देता है?

Posted By: Pratibha Kumari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप