Move to Jagran APP

Nusrat Jahan के सिंदूर-मंगलसूत्र पर फतवा जारी, एक्ट्रेस बोलीं ‘मैं अब भी मुस्लिम हूं और...’

तृणमूल कांग्रेस सांसद और बंगाली एक्ट्रेस Nusrat Jahan लोकसभा चुनाव जीतने के बाद से ही किसी ना किसी वजह से सुर्खियों में बनी हुई हैं

By Nazneen AhmedEdited By: Published: Sun, 30 Jun 2019 02:32 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2019 05:10 PM (IST)
Nusrat Jahan के सिंदूर-मंगलसूत्र पर फतवा जारी, एक्ट्रेस बोलीं ‘मैं अब भी मुस्लिम हूं और...’
Nusrat Jahan के सिंदूर-मंगलसूत्र पर फतवा जारी, एक्ट्रेस बोलीं ‘मैं अब भी मुस्लिम हूं और...’

नई दिल्ली, जेएनएन। तृणमूल कांग्रेस सांसद और बंगाली एक्ट्रेस नुसरत जहां लोकसभा चुनाव जीतने के बाद से ही किसी ना किसी वजह से सुर्खियों में बनी हुई हैं। फिलहाल उनके सुर्खियों में रहने की वजह बना हुआ है उनका सिंदूर। नुसरत जब संसद में शपथ लेने पहुंचीं थीं उन्होंने मांग में सिंदूर लगा रखा था और मंगलसूत्र पहना हुआ था जिसे लेकर कई लोगों ने इसका विरोध किया।

loksabha election banner

हाल ही में फतेहपुरी मस्जिद के शाही इमाम मुफ्ती मुकर्रम अहमद ने भी ये कहते हुए नुसरत का विरोध किया की जैन व्यापारी निखिल के साथ उनकी इस्लाम के अनुसार मान्य नहीं है। नुसरत के खिलाफ देवबंद के धर्मगुरुओं ने भी फतवा जारी कर दिया है। मीडिया से बात करते हुए इमाम ने कहा, मुझे नहीं पता कि फतवे में क्या उल्लेख किया गया है, लेकिन इस्लाम 'सिंदूर' की अनुमति नहीं देता। यह इस्लाम की संस्कृति नहीं है। ये शादी नहीं बल्कि दिखावे का रिश्ते लग रहा है। मुसलमान और जैन दोनों इसे विवाह नहीं मानेंगे।

इमाम की बयान पर नुसरत ने दिया ये जवाब
धर्मगुरुओं के फतवे और शाही इमाम के बयान पर नुसरत जहां ने चुप्पी तोड़ी है और अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट शेयर किया है। नुसरत ने लिखा, मैं पूरे भारत का प्रतिनिधित्व करती हूं, जो जाति, धर्म और पंथ की सीमाओं के ऊपर है। जहां तक मेरी बात है तो मैं सभी धर्मों का समान रूप से सम्मान करती हूं। मैं अब भी मुस्लिम हूं।' नुसरत ने लिखा, लोगों को इस बारे में नहीं बोलना चाहिए कि मैं क्या पहनूं और क्या नहीं। आपका यकीन किसी भी पहनावे से ऊपर होता है। पढ़ें नुसरत का पूरा पोस्ट :

ये भी पढ़ें : फतवे के बाद अब नुसरत जहां के सिंदूर पर इस शाही इमाम ने जताया ऐतराज, कहा वैध नहीं ये शादी

ये भी पढ़ें : Nusrat Jahan ने शेयर कीं शादी की नई तस्वीरें, लाल जोड़े में दिखा उनका नूर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.