Move to Jagran APP

Nusrat Jahan Wedding Reception: फिल्मी है नुसरत और निखिल की लव स्टोरी, साड़ी के स्टोर से शादी के मंडप तक ऐसे पहुंची बात..

Nusrat Jahan Wedding Reception नुसरत और निखिल अब काफी फेमस हो चुके हैं। हर कोई उनकी लव स्टोरी के बारे में जानना चाहता हैं। दोनों कैसे मिले? कैसे प्यार हुआ?

By Nazneen AhmedEdited By: Published: Thu, 04 Jul 2019 12:32 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2019 09:10 AM (IST)
Nusrat Jahan Wedding Reception: फिल्मी है नुसरत और निखिल की लव स्टोरी, साड़ी के स्टोर से शादी के मंडप तक ऐसे पहुंची बात..
Nusrat Jahan Wedding Reception: फिल्मी है नुसरत और निखिल की लव स्टोरी, साड़ी के स्टोर से शादी के मंडप तक ऐसे पहुंची बात..

नई दिल्ली, जेएनएन। बंगाली एक्ट्रेस से सांसद बनीं नुसरत जहां पहले से ही काफी फेमस थीं, लेकिन चुनाव जीतने के बाद वो इतनी लोकप्रिय हो गईं कि अब हर कोई उनके बारे में जानना चाहता है। नुसरत एक बंगाली एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव 2019 में तृणमूल कांग्रेस पार्टी से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की।

loksabha election banner

चुनाव जीतने के कुछ दिन बाद ही नुसरत ने ऐलान कर दिया कि वो अपने ब्वॉयफ्रेंड निखिल जैन से शादी करने वाली हैं। शादी के ऐलान के कुछ दिन बाद ही नुसरत ने अपनी हल्दी फंक्शन की फोटो अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की और 19 जून उन्होंने निखिल जैन से शादी कर ली। दोनों ने तुर्की के बॉडरम टाउन में शादी की। दोनों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुईं।

दोनों ऐसे मिले? ऐसे प्यार हुआ? पहली मुलाकात और फिर शादी!
अब 4 जुलाई को यानी आज नुसरत और निखिल अपनी शादी का रिसेप्शन दे रहे हैं। रिसेप्शन कोलकाता के आईटीसी रॉयल होटल में होगा, जिसमें कई बड़ी हस्तियों के शामिल होने की उम्मीद की जा रही हैं। नुसरत और निखिल अब काफी फेमस हो चुके हैं ऐसे में हर कोई उनकी लव स्टोरी के बारे में जानना चाहता है। दोनों कैसे मिले? कैसे प्यार हुआ? पहली मुलाकात और फिर शादी तक बात! ये सब दोनों के बीच कैसे हुआ ये सभी जानना चाहते हैं। चलिए हम आपको बताते कैसे हुआ नुसरत और निखिल के बीच प्यार :

 

View this post on Instagram

@nusratchirps @nikhiljain09 #nikhiljain #nusratjahan #nusratjain #nikhilkinusrat #cuople #couplegoals #couple #couples #iran #iraq #loveislove #love #lovely #lover #lovequotes #instacuople #instagood #instafashion #instagram #wedding #fitness #motivation #inspiration #physique #picoftheday #israel #loveislove #mehultlove #igdaily #goals

A post shared by Deepveer (@deepikapadukone_3764) on

साड़ी के स्टोर में पहली मुलाकात
नुसरत और निखिल की लव स्टोरी काफी फिल्मी है। हाल ही में एक मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में दोनों ने बताया कि कैसे उनके बीच दोस्ती हुई और जो प्यार में बदल गई और फिर शादी। तीन साल पहले दुर्गा पूजा के टाइम पर निखिल कोलकाता के गरियाहाट में अपना एक साड़ियों का स्टोर खोलना चाहते थे। स्टोर की लॉन्चिंग के लिए उन्हें एक एक्ट्रेस या मॉडल की जरूरत थी। निखिल की मार्केटिंग टीम ने उन्हें नुसरत का नाम सुझाया। इससे पहले निखिल ने कभी नुसरत को नहीं देखा था, क्योंकि वो बंगाली फिल्में नहीं देखते थे इसलिए वो नुसरत को नहीं जानते थे।

इसके बाद निखिल की टीम ने मॉडल्स की लिस्ट बनाना शुरू की जिसमें नुसरत का नाम सबसे ऊपर आया। उनकी फिल्म, उनकी पर्सनैलिटी सबके बारे में पता लगाया गया। उसके बाद निखिल ने फैसला किया कि उनके ब्रांड के लिए नुसरत ही शूट करेंगी। उन्होंने नुसरत का नाम फाइनल कर दिया। दोनों की पहली मुलाकात उस वक्त हुई जब नुसरत निखिल के ब्रांड के लिए शूट कर रही थीं। शूट के बाद दोनों ने एक सेल्फी भी ली थी।

 

View this post on Instagram

When love takes over. Nusrat & Nikhil 2019 #nusratjahan #indianwedding #knottingbells #celebrity #celebritywedding

A post shared by Knotting Bells (@knottingbells) on

‘मैं कभी शादी नहीं करना चाहता था’
निखिल ने बताया, मुझे नुसरत की पर्सनैलिटी काफी पसंद आई थी। मैं उनके बारे में और जानना चाहता था, लेकिन मुझे मौका नहीं मिला। मैं अनप्रोफेशनल भी नहीं होना चाहता था, इसलिए मैंने कभी अपनी सीमा पार नहीं की। मैं ये नहीं कहता कि मुझे उनसे पहली नजर में प्यार हो गया, लेकिन हां.. मैं नुसरत को ऐसे पसंद करने लगा जैसे मैं किसी और को नहीं करता था। मैं ऐसा शख्स था जो कभी शादी नहीं करना चाहता था, लेकिन उनसे मिलने के बाद मैंने अपना फैसला बदल दिया। इसके बाद मैंने उनसे कॉफी और डिनर के लिए पूछा। उन्होंने हां भी कर दिया लेकिन वो नहीं आईं।उन्होंने बताया कि उनकी मां की तबीयत खराब है इसलिए वो नहीं आ पाएंगी।

‘निखिल के बारे में सुना था वो बड़े कैसेनोवा टाइप हैं’
इसके बाद धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती आगे बढ़ गई और प्यार में बदल गई। नुसरत ने बताया, मैंने निखिल के बारे में सुना था कि ये बड़े कैसेनोवा टाइप हैं और यकीनन इन्होंने भी मेरे बारे में बुरा ही सुना होगा क्योंकि मेरा प्रोफेशन ही ऐसा है। लेकिन जब मैं निखिल से मिली तो मुझे ऐसा कुछ नहीं लगा। जैसा मैंने उनके बारे में सुना था वो ए मुझे उनके दोस्त कहते थे निखिल अब जैसे हैं वो वैसे कभी नहीं थे।

 

View this post on Instagram

#nusratjahan #couplesgoals

A post shared by Cine Kolkata (@cine_kolkata) on

नुसरत ने बताया, मैं इस रिलेशनशिप के लिए पूरी तरह से तैयार नहीं थीं, लेकिन निखिल तैयार थे। उस वक्त मेरी लाइफ में बुहत कुछ डिस्टर्ब चल रहा था। लेकिन निखिल ने मुझे हिम्मत दी। उसके बाद मैंने ये फैसला किया कि निखिल ही वो शख्स हैं जिनके साथ मैं पूरी जिंदगी बिता सकती हूं। निखिल वो शख्स थे जिनके साथ मुझे पॉजीटिव महसूस होता था। मेरे साथ दिन में कुछ भी हुआ हो लेकिन मैं निखिल के पास जाती थी तो सब अच्छा हो जाता था।

ऐसे किया निखिल ने नुसरत को प्रपोज
निखिल का जन्मदिन था, और उनके जन्मदिन की पूरी पार्टी नुसरत ने ही ऑर्गनाइज की थी। पार्टी होने के बाद निखिल, नुसरत को उनके घर ड्रॉप करने गए जहां उन्होंने रास्ते में कार खराब होने का बहाना किया और बाहर उतर गए। फिर उन्होंने अपने घुटनों पर बैठकर अपने पॉकेट से एक रिंग निकाली और नुसरत को प्रपोज कर दिया। नुसरत ने भी हां कहने में देर नहीं लगाई और हां कर दी। इसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला लिया और आखिरकार 19 जून को दोनों ने शादी कर ली। अब दोनों अपनी शादी में काफी खुश हैं।

 

View this post on Instagram

#nusratjahan and #nikhiljain on their happily ever after journey ahead

A post shared by ShorajBollywood (@shorajbollywood) on


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.