Move to Jagran APP

विन्ता-आलोक नाथ मामले में तारा के एक्टर देवेन ने खोले ये राज़

देवेन ने कहा कि वह विन्ता के सपोर्ट में हैं और उन्हें दाद देते हैं कि वह जिस तरह से हिम्मत करके इतने सालों के बाद अपने दर्द को बयां कर रही हैं.

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Wed, 10 Oct 2018 01:41 PM (IST)Updated: Wed, 10 Oct 2018 01:41 PM (IST)
विन्ता-आलोक नाथ मामले में तारा के एक्टर देवेन ने खोले ये राज़
विन्ता-आलोक नाथ मामले में तारा के एक्टर देवेन ने खोले ये राज़

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। टेलीविजन शो तारा में बतौर लेखिका और प्रोडयूसर के रूप में जुड़ीं विन्ता नंदा ने कई सालों के बाद अब जाकर यह खुलासा किया है कि उनके साथ शो में लीड कलाकार के रूप में काम करने वाले आलोक नाथ ने यौन शोषण किया था और किस तरह उन्हें खामियाजा भुगतना पड़ा था. इसी शो में अभिनेता देवेन भोजानी ने भी काम किया था.

loksabha election banner

देवेन ने जागरण डॉट कॉम से विस्तार में बातचीत करते हुए कई बातों को स्पष्ट किया है और ब्योरा दिया है. देवेन ने बताया कि जब सोमवार की रात उन्होंने विन्ता नंदा का पोस्ट फेसबुक पर पढ़ा, वह चौंक गये. वह कहते हैं कि उनके रोंगटे खड़े हो गये, जब उन्होंने जाना कि विंटा के साथ ऐसा कुछ हुआ था और इतने सालों में विंटा ने कभी किसी से यह बात शेयर नहीं की. अपने मन में पीड़ा को दबाये रखा. देवेन अब वह सारी घटनाओं को जोड़ते हुए और विन्ता के पोस्ट में जिक्र हर घटनाओं के तार मिलाते हुए बताते हैं कि मैं शो में सेकेंड जेनरेशन से जुड़ा था. यह सच है कि आलोक नाथ के साथ मेरे कोई दृश्य नहीं थे लेकिन आलोक नाथ को लेकर कहानियां सुनता रहा हूं मैं. आलोक नाथ के बारे में सभी कहते थे कि दिन में वह मसीहा वाले रूप में होते हैं, लेकिन रात में शराब पीने के बाद वह कभी होश में नहीं रहते. हालांकि मेरा अपना पर्सनल इंटरेक्शन नहीं रहा है लेकिन यह सच है कि मैं अब ये याद कर पा रहा हूं कि उस वक्त तारा के अलावा विन्ता के होम प्रोडक्शन के और भी शो चैनल पर प्रसारित हो रहे थे, जिनमें से दो का हिस्सा मैं खुद था और एक का हिस्सा बनने वाला था. लेकिन उस वक्त अचानक घोषणा हुई कि विन्ता के प्रोडक्शन में बनने वाले सारे शो बंद कर दिये गये. तब लगा कि चैनल के साथ क्रियेटिव डिफरेंस रहे होंगे. मगर अब समझ पा रहा हूं कि विन्ता इतनी टैलेंटेड होने के बावजूद अचानक से क्यों इंडस्ट्री से बाहर हो गयी थीं और लंबे समय तक काम नहीं कर रही थीं जबकि मैं जानता हूं कि वह कितनी बेहतरीन राइटर रही हैं. सच तो यह है कि मैं भी उस वक्त काफी काम कर रहा था और अचानक शो बंद होन का खामियाजा मुझे भुगतना पड़ा था.

देवेन ने कहा कि वह विन्ता के सपोर्ट में हैं और उन्हें दाद देते हैं कि वह जिस तरह से हिम्मत करके इतने सालों के बाद अपने दर्द को बयां कर रही हैं. देवेन का मानना है कि यह बेहद जरूरी है कि हम महिलाओं की रिस्पेक्ट करें और बिना उनकी अनुमति के कोई भी सीमा लांघने की कोशिश हरगिज न करें. साथ ही देवेन का कहना है कि मैं लगातार सुन रहा हूं कि अब क्यों बोल रही हैं. तो मैं इस पर कहना चाहूंगा कि एक महिला को सामने आकर अपने बारे में ये सच कहना आसान नहीं होता है, चूंकि फिर लोग जजमेंटल हो जाते हैं. देवेन आगे कहते हैं कि मुझे तो ये सोच कर रोना आ रहा है कि विन्ता ने कभी पता नहीं चलने दिया और दर्द छुपा कर रखा.दुख की बात यह भी है कि किसी को भी अपनी बात को प्रूव करने के लिए सबूत नहीं होते हैं लेकिन सुनना जरूरी है.

दूसरी बात देवेन ने कही है कि विन्ता पब्लिसिटी के लिए ये सब करने वालों में हरगिज नहीं हैं. वह काफी ग्रेसफुल लेडी हैं. तो अगर वह खुल कर और डिटेल में इतनी बात कह रही हैं तो इसमें कुछ तो सच्चाई होगी. मेरा दिल उनके साथ है, जो उनके साथ हुआ है किसी महिला के साथ नहीं होना चाहिए. मैं उनकी हिम्मत की वाहवाही करता हूं.

यह भी पढ़ें: अभिनेता आलोक नाथ मेंटल ट्रॉमा में, तबियत ठीक होने के बाद करेंगे बात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.