मुंबई। चीन के बॉक्स ऑफ़िस पर आज होली यानि दो मार्च से सलमान खान की एंट्री होने जा रही है बजरंगी भाईजान के जरिये। आमिर खान के बाद अब बॉलीवुड से दूसरा खान भी चीन में अपना दबदबा बनाना चाहता है।

कबीर खान के निर्देशन में बनी और साल 2015 में रिलीज़ हुई बजरंगी भाईजान चीन में आठ हजार स्क्रीन्स में रिलीज़ होगी। चीन में सोमवार को इस फिल्म का स्पेशल प्रीमियर हुआ, जिसमें कबीर खान और हर्षाली मल्होत्रा मौजूद थे लेकिन सलमान खान बिज़ी होने के कारण नहीं जा सके। फिल्म बजरंगी भाईजान की कहानी हनुमान भक्त बजरंगी की कहानी है, जो गलती से भारत आ गई पाकिस्तानी बच्ची को छोड़ने के लिए पड़ोसी मुल्क जाता है। सलमान के स्क्रीन मिज़ाज से उलट इमोशन से भरपूर इस फिल्म को भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर जबरदस्त कामयाबी मिली थी और तभी से मेकर्स ने चीन के मार्केट पर अपनी नज़रें गड़ा ली थीं।

ये फिल्म पाकिस्तान में भी जबरदस्त सराही गई थी। चीन ने अपने यहां रिलीज़ के लिए इस फिल्म को 140 मिनिट रनिंग टाइम के साथ पास कर दिया है। चीन की सबसे प्रतिष्ठित वेब साईट डाऊबन ने बजरंगी भाईजान को 8.6 की रेटिंग दी है। चाइना, भारतीय फिल्मों का कमाऊ मार्केट बन चुका है। आमिर खान की दंगल ने चीन से करीब 1200 करोड़ और सीक्रेट सुपरस्टार ने 760 करोड़ कमायें हैं। अब देखना है बजरंगी भाईजान क्या कमाल दिखाता है।

यह भी पढ़ें: Box Office: सोनू के टीटू की स्वीटी ने सोमवार की इतनी जबरदस्त कमाई

Posted By: Manoj Khadilkar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप