मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। अपने जमाने में जीनत अमान की पहचान एक बोल्ड और ब्यूटीफुल एक्ट्रेस के रूप में होती रही है। लेकिन, इन लेटेस्ट तस्वीरों में अगर आप उन्हें देखें तो शायद ही उनको पहचान पायेंगे। ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं जो अपने जमाने में मशहूर थीं लेकिन आज गुमनाम हो गईं हैं और इसमें से एक नाम जीनत अमान का भी है। 

जीनत जाने माने अभिनेता रजा मुराद की कजिन हैं। बोल्डनेस को नई परिभाषा देने वाली जीनत के पिता अमानुल्लाह खान साहब एक राइटर थे और बतौर सहायक उन्होंने 'मुगल-ए-आज़म' और 'पाकीज़ा' जैसी ऐतिहासिक फिल्मों की स्क्रिप्ट भी लिखी। जीनत जब 13 वर्ष की थीं तब उनके पिता का निधन हो गया और तब जीनत ने अपने नाम में पिता का 'अमान' उपनाम जोड़ लिया। कभी अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाने वाली अभिनेत्री जीनत अमान कुछ महीनों पहले एक इवेंट में कुछ इस अंदाज में दिखीं थीं। इस लुक में वो बिल्कुल भी पहचान में नहीं आ रही हैं। 

क्या आप जानते हैं फिल्मों में आने से पहले जीनत ने अपने करियर की शुरुआत एक पत्रकार के रूप में की थी। पत्रकारिता करते हुए उनका रुझान मॉडलिंग और फिर एक्टिंग की तरफ बढ़ा। मॉडलिंग करते हुए उन्होंने मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में भी हिस्सा लिया, जिसमें वह दूसरी रनरअप रहीं। वह मिस एशिया पैसेफिक चुनी गयी थीं। जिसके बाद उन्होंने फिल्मों का रुख किया। शुरूआती नाकामयाबी के बाद उनकी पहली पहचान देव आनंद की 'हरे रामा, हरे कृष्णा' फिल्म से बनी, जिसके बाद उनके पास फिल्मों के ऑफर आने शुरू हो गए।

खैर इस दूसरी तस्वीर में आप देख सकते हैं उनके साथ आशा पारेख और सारा अली खान भी नजर आ रही हैं। यह तस्वीर एक कार्यक्रम की है जो कि कुछ महीने पहले की है जिसमें यह तीनों अभिनेत्रियां एक साथ नजर आईं थीं। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rahul soni

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप