नई दिल्ली : ऑस्कर पुरस्कार विजेता हॉलीवुड अभिनेत्री निकोल किडमैन को भारत अच्छा लगता है। भारतीय सिनेमा के प्रति भी उनका खास लगाव है। वह कहती हैं कि उन्हें कभी बॉलीवुड से किसी फिल्म का कोई प्रस्ताव ही नहीं मिला। उन्होंने ये भी कहा कि महिलाओं को समान अधिकार दिलाने के लिए अभी लंबा सफर तय करना होगा।

किडमैन ने कहा, 'मैं 17 वर्ष की उम्र से ही भारत आ रही हूं। मैं किशोरावस्था से ही दुनिया में नई जगहों पर जाना चाहती थी। भारत में उनमें एक रहा है। मैं भारत में खुद को बहुत आराम की स्थिति में पाती हूं।' किडमैन ने बॉलीवुड को अपनी विशिष्टता बनाए रखने और हॉलीवुड का अनुकरण नहीं करने की सलाह दी है।

निकोल किडमैन ने शनिवार को एक कार्यक्रम में कहा कि मुझे बॉलीवुड की ओर से कोई प्रस्ताव नहीं मिला है। 'मौलिन रूज' (भारतीय फिल्मों पर आधारित) बनाने के दौरान मैं बॉलीवुड से रूबरू हुई। उस दौरान मैंने कई भारतीय फिल्में देखीं, जिसे हॉलीवुड में उतारने की भी कोशिश की थी, जो कठिन काम था। भारतीय कलाओं का अनुकरण करना बहुत ज्यादा कठिन है।

किडमैन ने भारतीय फिल्मकारों द्वारा हॉलीवुड का अनुसरण करने पर भी आश्चर्य जताया। उन्होंने कहा कि किसी भी देश के लिए यह जरूरी है कि वह अपनी मौलिक कलाओं के जरिए देश की सांस्कृतिक पहचान को बनाए रखे। हॉलीवुड अभिनेत्री ने अब तक ¨हदी सिनेमा में काम नहीं किया है, लेकिन 'लायन' फिल्म के लिए उन्होंने कोलकाता में शूटिंग की थी।

Posted By: Abhishek Pratap Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस