नई दिल्ली। बॉलीवुड की तमाम हीरोइनें अब शादी को लेकर सोचने लगी हैं, जब हाल ही में करीना कपूर ने शादी की..। करीना के ऐसा करने के बाद ये सब भी शादी को लेकर सोचने लगी हैं और कुछ तो जल्दी से डोली में बैठने के लिए तैयार हो रही हैं।

देखें, तो बॉलीवुड में तमाम ऐसी हीरोइनें हैं, जिनकी न सिर्फ उम्र अधिक हो गई है, बल्कि वे अब हीरोइन के रूप में दर्शकों को उतनी पसंद नहीं आतीं। कुछ को काम भी मिलना कम हो गया है। ये अपनी फिल्मों के जरिए या फिर कुछ ऐसा करके चर्चा में बने रहने की कोशिश करती हैं। कहने के लिए तो शादी जब चाहो, जिस उम्र में चाहो, की जा सकती है, लेकिन शादी की सही उम्र की बात करें, तो उस उम्र में आज की हीरोइनें शादी नहीं करतीं। इनका मानना है कि जिस उम्र में उन्हें काम करके लोगों के दिलों में बसना होता है, उस उम्र में शादी करके ये करियर में बाधा नहीं डालना चाहतीं।

जिन हीरोइनों की शादी की उम्र जा रही है, बहुत सी हैं, लेकिन कुछ की बात करनी हो, तो इनमें सुष्मिता सेन का नाम लिया जा सकता है। 37 साल की सुष्मिता ने ऐश्वर्या राय के साथ अपना नाम फैशन की दुनिया में चमकाया था। ऐश अब एक बच्चे की मां बन चुकी हैं, लेकिन सुष्मिता ने अभी तक शादी भी नहीं की है। बिपाशा बसु की भी ऐसी ही स्थिति है। 33 साल की बिपाशा जॉन अब्राहम की दोस्त बनी थीं, तब लोगों को लगने लगा था कि अब उनका घर बसने वाला है, लेकिन बात नहीं बनी। अब वे आगे क्या करती हैं, कुछ कहा नहीं जा सकता।

बबली गर्ल कहलाने वाली प्रीति जिंटा की भी उम्र 37 साल हो चुकी है। उनकी कहानी जब नेस वाडिया के साथ बन रही थी, लोगों को लग रहा था कि वे शादी कर लेंगी, लेकिन बिपाशा की तरह उनका भी मामला गड़बड़ हो गया। फिर वे आईपीएल को लेकर भी बिजी हो गई और फिल्में भी उनसे दूर हो गई। अब वे एक फिल्म बनाकर उसमें दिखने वाली हैं, लेकिन शादी की बात अभी भी नहीं करती हैं। वैसे उनका अक्सर कहना होता है कि कोई सही दिखे, तो शादी जरूर करूंगी।

31 साल की दीया मिर्जा का भी अभिनय करियर अभी अच्छा नहीं चल रहा है। वे भी अपना प्रोडक्शन हाउस खोलकर फिल्में बना रही हैं और उसमें दिख रही हैं, लेकिन सफलता उनसे काफी दूर नजर आ रही है। उम्र की बात की जाए, तो ऐसा भी नहीं कि दीया कमउम्र हैं। शादी की उम्र उनके भी हाथ से निकल चुकी है। दूसरी ओर 34 साल की सोहा अली खान के बारे में भी सोचा जा सकता है। हालांकि कुछ समय से उनकी कहानी कुणाल खेमू के साथ बनी हुई है और माना जा रहा है कि वे उन्हीं से शादी करेंगी। हालांकि फिल्मी दुनिया की तरह खबरें कभी-कभार कुछ-कुछ आती रहती हैं अधिक उम्र की सोहा और उनसे कम उम्र के कुणाल को लेकर, लेकिन देखने वाली बात तो तब होगी, जब ये दोनों एक हो जाएं सात जनमों के लिए।

यहां 34 साल की रानी मुखर्जी के जिक्र के बिना बात खत्म कैसे हो सकती है? रानी की बात भी उम्रदराज हीरोइनों में होती है। हालांकि वे कुछ समय का गैप लेकर एक बार फिर चर्चा में आई थीं फिल्म 'अइया' और उसके बाद 'तलाश' को लेकर, लेकिन अभिनेत्री के रूप में उन्हें लोगों ने इन फिल्मों में पसंद नहीं किया। अब कहानी फिर वहीं आकर ठहर गई है कि क्या रानी शादी को लेकर एक बार फिर सोच सकती हैं? संभव है कि वे अपना कदम इस ओर बढ़ाएं। हालांकि कई बार यह भी खबर सुनी जा चुकी है कि रानी ने आदित्य चोपड़ा को हमसफर मान लिया है, लेकिन ये सिर्फ बातें हैं और पिछले दिनों रानी ने सलमान खान के साथ अपनी सही जोड़ी बनने की बात कहकर इस बात को और रहस्य बना दिया है। खैर, अब आगे की बात आगे देखी जाएगी..।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप