मुंबई। पड़ोसी देश नेपाल में भीषण भूकंप से मची भारी तबाही से पूरा देश सदमे में है। नेपाल की रहने वालीं बॉलीवुड एक्ट्रेस मनीषा कोइराला भी इस प्राकृतिक आपदा के बाद अपने माता-पिता से मिलने के लिए घर जाने को बेकरार हैं। जब उनसे संपर्क किया गया तो उनकी आवाज से साफ लगा कि वह इस खबर के बाद बुरी तरह से टूट गई हैं।

एंजलिना जॉली ने सुरक्षा परिषद पर उठाए सवाल

मनीषा ने कहा, 'मुझे नहीं पता कि मैं इस पर किस तरह से प्रतिक्रिया दूं। ये बहुत बड़ा झटका है, खास तौर से नेपाल जैसे देश के लिए, जो पहले ही राजनीतिक संकट से गुजर रहा है।' फिलहाल इस प्राकृतिक आपदा में 1800 से ज्यादा लोगों के मरने की खबर सामने आई है। इस बारे में मनीषा ने कहा, 'हमें सिर्फ काठमांडू और दूसरे बड़े शहरों के बारे में ही पता है, किसी को इस बात की जानकारी नहीं है कि दूर-दराज के इलाकों में क्या हुअा। मरने वालों की संख्या आधिकारिक आंकड़ों से कहीं बहुत ज्यादा होगी।'

बच्चे भी देख पाएंगे बिग बी-दीपिका की 'पीकू'

हालांकि मनीषा को इस बात की राहत है कि उनके अभिभावक पूर्व कैबिनेट मिनिस्टर प्रकाश कोइराला और सुषमा कोइराला सुरक्षित हैं, मगर वह उनसे मिलने को बेकरार हैं। उन्होंने, 'काश, मैं इस वक्त उनके पास होती, मगर सभी एयरलाइंस कंपनियों ने नेपाल की अपनी सभी फ्लाइट कैंसिल कर दी है। जैसे ही सेवा बहाल होगी, मैं सबसे पहली फ्लाइट लूंगी।' मालूम हो कि मुश्किल की इस घड़ी में भारत नेपाल के साथ है और हर संभव मदद को कोशिश में जुटा हुआ है।

Posted By: Pratibha Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस