Move to Jagran APP

नील नितिन मुकेश ने 230 घंटे की ट्रेनिंग के बाद समझी अपने किरदार की असलियत

नील ने बताया "मेरे लुक को लेकर मैं शुरुवात में बहुत उलझन में था। पहले मुझे गंजा किया गया। तब मेरी शादी भी होनेवाली थी।"

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Sat, 17 Jun 2017 08:20 PM (IST)Updated: Sat, 17 Jun 2017 08:53 PM (IST)
नील नितिन मुकेश ने 230 घंटे की ट्रेनिंग के बाद समझी अपने किरदार की असलियत
नील नितिन मुकेश ने 230 घंटे की ट्रेनिंग के बाद समझी अपने किरदार की असलियत

रुपेशकुमार गुप्ता, मुंबई। नील नितिन मुकेश इन दिनों अपने लुक के कारण खूब चर्चा में हैं। मधुर भंडारकर की फिल्म इंदु सरकार में अपने संजय गांधी वाले किरदार के कारण। इस रोल के लिए नील को 230 घंटे की कड़ी ट्रेनिंग करनी पड़ी है।

loksabha election banner

हाल ही में इंदु सरकार का ट्रेलर रिलीज़ किया गया। ये कहानी आपातकाल के समय की है और इसमें नील , पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के बेटे संजय की भूमिका में हैं। एक बातचीत के दौरान नील ने बताया " 1975 में मेरा जन्म भी नहीं हुआ था। मेरा जन्म 1982 में हुआ है। मुझे सबसे पहले मधुर भंडारकर ने ऑफिस बुलाकर कहानी सुनाई। मैं इतिहास में बहुत ही कमजोर छात्र रहा हूँ। इसलिए यह मेरे लिए मौका था कि मैं अतीत के गर्भ में जाऊ और कुछ सीखूं। हमने 115 दिन तक एक से दो घन्टे का ट्रेनिंग सेशन किया ताकि वह मुझे इमरजेंसी की घटनाओं के बारे में बता सकें।" नील ने बताया "मेरे लुक को लेकर मैं शुरुवात में बहुत उलझन में था। पहले मुझे गंजा किया गया और फिर लुक पर काम हुआ। मैं इसके लिए भी तैयार था लेकिन मेरे पास दो और फिल्मों की जिम्मेदारी थी। इसके अलावा मेरी शादी भी होनेवाली थी। तब मैंने मधुर भंडारकर से प्रार्थना की कि वह कोई रास्ता निकाले। इसके बाद मेकअप टीम ने यह लुक तैयार किया एक बार लुक तय हो जाने के बाद मैंने अपना काम शुरू किया।

यह भी पढ़ें:शाहरुख़ ने रणबीर से किया हिसाब बराबर

 

मधुर भंडारकर की इंदु सरकार में नील के अलावा कीर्ति कुल्हरी , सुप्रिया विनोद , अनुपम खेर और टोटा राय चौधरी भी हैं । फिल्म 28 जुलाई को रिलीज़ होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.