Move to Jagran APP

तीनों खान्स की फ्लॉप फिल्मों को लेकर नवाज़ ने कही वो बात जो किसी से नहीं कही थी

नवाज़ आगे कहते हैं कि उन्होंने अब तक तीन बायोपिक फिल्मों में काम किया है और उनका मानना है कि आपको अपने आप को अनकंफर्ट जोन में डालना पड़ता है. आप जो पहले कर चुके हैं, उसे भूलना पड़ता है.

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Wed, 23 Jan 2019 05:15 PM (IST)Updated: Wed, 23 Jan 2019 06:15 PM (IST)
तीनों खान्स की फ्लॉप फिल्मों को लेकर नवाज़ ने कही वो बात जो किसी से नहीं कही थी
तीनों खान्स की फ्लॉप फिल्मों को लेकर नवाज़ ने कही वो बात जो किसी से नहीं कही थी

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी इन दिनों अपनी फिल्म ठाकरे को लेकर चर्चा में हैं. वह फिल्म का जमकर प्रोमोशन कर रहे हैं. नवाज़ की यह तीसरी फिल्म है, जिसमें वह बायोपिक किरदार निभा रहे हैं. वह खुश हैं कि दर्शक उन्हें अलग-अलग किरदारों में पसंद करते हैं.

loksabha election banner

ऐसे में बातचीत के दौरान जब हमने जानने की कोशिश की कि वर्ष 2018 में बॉलीवुड में 12 सालों के बाद ऐसा हुआ कि तीनों खानों की फिल्में धराशायी हुईं. आमिर की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान, सलमान खान की रेस3 और शाहरुख खान की फिल्म ज़ीरो ने बॉक्स ऑफ़िस पर धमाल नहीं मचाया. ऐसे में बी टाउन में लगातार इस पर समीक्षाएं हो रही हैं कि खान का स्टारडम अब खत्म हो चला है. लेकिन इस बारे में जागरण डॉट कॉम से बातचीत के दौरान नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अलग ही राय रखी.

नवाजुद्दीन कहते हैं कि अब तक तो स्टारडम पर ही फिल्में चलती आयी हैं. अब एक साल में अगर एक दो फिल्में उनकी नहीं चली हैं तो फिल्मों की पूरी फिलॉसफी ही थोड़ी न बदल दी जायेगी. अगले साल फिर चलेंगी उनकी फिल्में और फिर सब कहने लगेंगे स्टारडम की बातें. यह कहना कि एक साल में थोड़ी क्या फिल्में नहीं चलीं. आप स्टारडम को खत्म होने की बातें तो नहीं कह सकते. कभी-कभी एक साल ऐसा आता है, हर एक्टर की जिंदगी में कि कभी फिल्में नहीं चलतीं. नवाज कहते हैं कि कभी-कभी फिल्मों का दौर आता है कि उस जॉनर की फिल्में चल जाती हैं. बाकी नहीं चलती. लेकिन अगले साल सिर्फ सुपरस्टार की ही फिल्में चलें. तो यह कहना बिल्कुल बकवास बात होगी कि स्टारडम का बोलबाला खत्म हो चुका है. हां, यह जरूर है कि लोगों का विजन बढ़ा है और साथ ही साथ लोगों ने सोच बदली है. वेब सीरीज़ और इंटरनेट की वजह से, युवाओं का जो वर्ग है जो कि ज्यादा से ज्यादा इंटरनेट पर वक्त दे रहा है. यह कह सकते हैं कि इन लोगों का एक्सपोजर बढ़ा है. लेकिन नवाज का कहना है कि को-इंसिडेंटली अगर कोई फिल्म हिट या फ्लॉप हो जाती है तो उस पर सबकुछ तय मत कीजिए.

नवाज़ आगे कहते हैं कि उन्होंने अब तक तीन बायोपिक फिल्मों में काम किया है और उनका मानना है कि आपको अपने आप को अनकंफर्ट जोन में डालना पड़ता है. आप जो पहले कर चुके हैं, उसे भूलना पड़ता है. वापस से नयी शुरुआत करनी होती है. नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म ठाकरे 25 जनवरी को रिलीज़ होगी.

यह भी पढ़ें: 'पैड मैन' के बाद अक्षय कुमार अब बनेंगे पृथ्वीराज चौहान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.