Move to Jagran APP

नवाज़उद्दीन सिद्दीक़ी के भाई शमास ने छोटे भाई पर लगे यौन शोषण के आरोपों को बताया बेबुनियाद

Shamas Siddiqui Defends Younger Brother शमास ने आगे लिखा कि वो लॉकडाउन में अपनी नई फ़िल्म लिखने में व्यस्त थे। यह देखना दुर्भाग्यपूर्ण है कि कैसे किसी को बदनाम किया जा रहा है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Fri, 05 Jun 2020 07:12 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jun 2020 07:58 PM (IST)
नवाज़उद्दीन सिद्दीक़ी के भाई शमास ने छोटे भाई पर लगे यौन शोषण के आरोपों को बताया बेबुनियाद
नवाज़उद्दीन सिद्दीक़ी के भाई शमास ने छोटे भाई पर लगे यौन शोषण के आरोपों को बताया बेबुनियाद

नई दिल्ली, जेएनएन। नवाज़उद्दीन सिद्दीकी के भाई शमास सिद्दीकी ने छोटे भाई मिनाज़उद्दीन पर लगे यौन शोषण के आरोपों का ट्विटर पर जवाब दिया है। शमास का दावा है कि किसी के प्रभाव में आकर उनके भाई पर ऐसे आरोप लगाये जा रहे हैं।

loksabha election banner

शमास ने ट्वीट में लिखा- कुछ लोग लॉकडाउन का फायदा उठाकर ग़ैरकानूनी काम कर रहे हैं और एक नाम लेकर मीडिया में जा रहे हैं। ख़ासकर अदालत के ट्रायल से भागकर ऐसा कर रहे हैं। शमास ने बताया कि मामला देहरादून एसीजेएम और उत्तराखंड हाई कोर्ट में विभिन्न धाराओं में दर्ज़ है। मैं उम्मीद करता हूं कि न्याय मिलेगा और जैसे ही अदालतें खुलेंगी, उनके वॉरंट पर कार्रवाई होगी।

शमास ने आगे लिखा कि वो लॉकडाउन में अपनी नई फ़िल्म लिखने में व्यस्त थे। यह देखना दुर्भाग्यपूर्ण है कि कैसे किसी को बदनाम किया जा रहा है। अपने वकील से संपर्क करने के बाद मुझे पता चला कि पोस्को एक्ट के तहत वीडियो में दिखाई गयी महिला के पति पर आरोप हैं और वो मेरे भाई मिनाज़उद्दीन पर बिना किसी कारण किसी के दबाव में आरोप लगा रही है। 

इसके बारे में टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बातचीत में शमास ने बताया था कि वो हमारे भाई की बेटी है, जो देहरादून में रहते हैं। जब वो माइनर थी, उसने भागकर एक लड़के से शादी कर ली थी। मेरे भाई ने संबंधित पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट दर्ज़ करवाई थी। यह मामला देहरादून में चल रहा था और फिर हाई कोर्ट में चला गया। शमास ने इस बातचीत में यह भी आरोप लगाया कि उसने जाली स्कूल सर्टिफिकेट लगाकर ख़ुद वयस्क दिखाया था।

केस सुप्रीम कोर्ट भी गया था, मगर वहां से हाई कोर्ट भेज दिया गया। यह दो साल पुराना केस है, जो 2018 से चल रहा है। उनके ख़िलाफ़ अरेस्ट वॉरंट जारी हुआ है, क्योंकि वो अदालत में हाज़िर नहीं हुए थे। उसके पति पर पोक्सो एक्ट के तहत मामला चल रहा है, क्योंकि वो माइनर थी। 

बता दें कि नवाज़ और शमास के भाई पर उनकी भतीजी ने यौन शोषण के गंभीर आरोप लगाते हुए दिल्ली के जामिया नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज़ करवाई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.