Move to Jagran APP

शादी से पहले आलिया नहीं, अंजली था नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी का नाम, बहुत रोचक है लव स्टोरी

Nawazuddin Siddiqui नवाजुद्दीन सिद्दीकी और उनकी पत्नी आलिया सिद्दीकी करीब 15 सालों से साथ हैं लेकिन अब आलिया ने अलग होने का फैसला किया है।

By Mohit PareekEdited By: Published: Tue, 19 May 2020 05:05 PM (IST)Updated: Wed, 20 May 2020 09:44 AM (IST)
शादी से पहले आलिया नहीं, अंजली था नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी का नाम, बहुत रोचक है लव स्टोरी
शादी से पहले आलिया नहीं, अंजली था नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी का नाम, बहुत रोचक है लव स्टोरी

नई दिल्ली, जेएनएन। एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी इन दिनों तलाक की खबरों की वजह से खबरों में हैं। दरअसल, उनकी पत्नी आलिया सिद्दीकी ने लीगल नोटिस भेजकर तलाक और मैटेनेंस मांगा है। साथ ही उन्होंने कई मीडिया संस्थानों में बयान दिया है कि वो शादी के बाद से ही परेशान हैं और अब वो इस शादी को आगे नहीं बढ़ाना चाहती हैं। अपने इंटरव्यू में नवाजुद्दीन से अलग होने की बात कह रही आलिया ने अपने बच्चों की कस्टडी भी मांगी है। क्या आप जानते हैं आज भले ही आलिया और नवाजुद्दीन अलग होने जा रहे हों, लेकिन एक वक्त उनकी लव स्टोरी काफी रोचक थी और दोनों एक दूसरे से काफी ज्यादा प्यार करते थे। आइए जानते हैं उनकी लव-स्टोरी के बारे में...

loksabha election banner

हिंदू है आलिया

आलिया सिद्दीकी नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ कई सालों से एक साथ हैं और दोनों ने एक लंबे रिलेशनशिप के बाद शादी की थी। वहीं, उनकी शादी को भी 10 साल हो गए हैं। आलिया सिद्दीकी का असली नाम अंजली है, जो एक हिंदू ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उन्होंने शादी के बाद अपना नाम आलिया सिद्दीकी किया था। अब तलाक का नोटिस भेजने के बाद उन्होंने फिर से अपना नाम अंजली रखने के लिए कहा है। हालांकि, आलिया ने पहले सार्वजनिक मंच पर स्वीकारा है कि कभी भी नवाज ने उन्हें धर्म को लेकर कुछ नहीं कहा और ना ही अपना धर्म उन पर थोपा।

Nawazuddin Siddiqui Aaliya Divorce Case: आलिया के वकील का बयान, ‘उन्होंने बहुत कुछ झेला है’

15 साल से हैं साथ

नवाजुद्दीन सिद्दीकी और आलिया के बीच अफेयर काफी सालों से हैं। शादी से पहले भी दोनों लंबे वक्त तक साथ थे और लंबे अफेयर के बाद शादी की थी और दोनों साथ में लिव इन में भी रहे थे। आलिया और नवाजुद्दीन ने एक कमरे से अपनी कहानी शुरू की थी और दोनों 15 साल तक साथ रहे। नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपनी निजी जिंदगी को लेकर मुंबई मिरर के साथ एक इंटरव्यू में बताया था कि शादी से पहले वह अंजली के साथ अफेयर में थे और अंजली काफी गुस्सा करती थीं और कई बार नाराज होकर अपने दोस्त के यहां चली जाती थीं और लंबे वक्त तक वापस नहीं आती थीं।

शीबा से हो गई थी शादी

आलिया और नवाज दोनों साथ थे, लेकिन कुछ वजह से उनका ब्रेकअप हो गया। इसके बाद उनकी मां ने उनके लिए शीबा से शादी तय कर दी और शादी हो भी गई। हालांकि, यह शादी ज्यादा दिन नहीं चल पाई और दोनों के बीच बात नहीं बनी और तलाक हो गया। नवाज ने खुद बताया था कि उनकी शादी शीबा का भाई विलेन का काम कर रहा था।

सिर्फ तलाक ही नहीं.... इन सब चीजों की भी मांग कर रही हैं नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी आलिया

फिर की आलिया से शादी

शीबा से तलाक होने के बाद नवाज और आलिया फिर से मिले और दोनों ने शादी का फैसला किया। फिर शादी के बाद अंजली ने अपना नाम आलिया कर लिया। दोनों के दो बच्चे भी हैं।

जासूसी का लगा था आरोप

एक बार नवाजुद्दीन सिद्दीकी पर अपनी पत्नी की जासूसी का आरोप भी लगा था, जिसके बाद आलिया ने खुद फेसबुक पोस्ट कर सभी का मुंह बंद कर दिया था। उन्होंने लिखा था- 'एक छोटे से घर से शुरू हुई हमारी प्रेम कहानी में कई उतार चढ़ाव रहे। मगर एक लंबे रिलेशन के बाद आखिर हमने शादी कर ली। नवाज ने भी करियर की बुलंदियों को छू लिया। जो थोड़ी बहुत कमी थी वो हमारे दो बच्चों शोरा और यानी के जन्म से पूरी हो गई। मुझे नवाज की हमेशा से जो अच्छी बात लगी वो है उनका खुले विचारों का होना। उन्हें जितना अपना स्पेस पसंद है दूसरों को भी वो उतना ही स्पेस देते हैं और इसका सबसे बड़ा उदाहरण है हम दोनों का धर्म।

5 रुपये उधार लेकर किया खिलाई थी ब्रेड

नवाज़ुद्दीन ने खुद एक बार कहा था- 'मै बहुत खुश हूं। हम साथ रहते हुए 14 साल हो गए हैं। शादी हुए 9 साल हो गए हैं। आलिया और मेरी बहुत अच्छी ट्यूनिंग है। हमने बुरे से बुरा समय साथ बिताया है। एक समय ऐसा था जब मै उससे दूर था और उसके पास मेरी आवाज सुनने के लिए, मुझे कॉल करने के लिए एक रूपये नहीं हुआ करते थे। मैंने खुद दोस्त से 5 रुपए उधार लेकर आलिया को ब्रेक फास्ट खिलाया है।' 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.