नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी फिल्मों में अपनी डिफरेंट च्वाइस के लिए जाने जाते हैं। एक्टर फिल्मों में अपने किरदार को लेकर काफी चूजी है। जिसका अंदाजा उन्हें हाल ही में ऑफर हुई फिल्मों की लिस्ट से लगाया जा लकता है। नवाजुद्दीन को पिछले तीन महीनों में 200 फिल्मों की स्क्रिप्ट ऑफर हो चुकी हैं, लेकिन उन्होंने इनमें से सिर्फ पांच फिल्में ही फाइनल कीं। नवाजुद्दीन के इस अंदाज से इतना तो साफ है कि वह पैसे और नाम से ज्यादा काम की क्वालिटी को महत्व देते हैं।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी किसी भी फिल्म को साइन करने के लिए अपने किरदार की अहमियत की ओर ध्यान देते हैं। फिल्म के कॉन्टेंट से ज्यादा नवाज अपने रोल में दिलचस्पी लेते हैं। हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के अनुसार नवाजुद्दीन ने कहा, "मैंने महसूस किया कि वे (जिन प्रोजेक्ट्स को उन्होंने स्वीकार किया था) मेरे लिए प्रयोग करने के लिए सही प्रस्ताव थे। मैं इसी के आधार पर स्क्रिप्ट का चुनाव करता हूं।"

यह ध्यान में रखते हुए कि उन्होंने 200 में से केवल पांच को चुना, जब एक्टर से पूछा गया कि क्या उन्होंने अंतिम निर्णय लेने से पहले पूरी स्क्रिप्ट पढ़ी है तो वह कहते हैं, "यह किरदार के इर्द-गर्द होनी चाहिए। अगर फिल्म में कॉन्टेंट नहीं है तो भी ठीक है ... बस मुझे बताओ कि मेरा रोल मुझे असहज करेगा या नहीं। मैं उसे चुनूंगा जो मुझे ऐसा महसूस कराए।"

स्क्रिप्ट के चुनाव के तरीके को लेकर एक्टर ने कहा, “मैं उन सभी के लिए एक लाइन सुनता हूं, अगर मुझे दिलचस्पी है तो मैं अपने असिस्टेंट से कहता हूं कि मुझे कहानी का एक नैरेशन दें या फिर निर्माता भी आकर इसे नैरेट करते हैं मेरे लिए।"

नवाजुद्दीन सिद्दीकी के वर्कफ्रंट की बात करें तो तो जल्द ही फिल्म 'हीरोपंती 2' में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में वह एक विलेन के किरदार में हैं। 'हीरोपंती 2' में उनके साथ टाइगर श्रॉफ और तारा सुतारिया लीड रोल में हैं।  

Edited By: Vaishali Chandra