Move to Jagran APP

National Film Awards 2019: अमिताभ बच्चन को राष्ट्रपति भवन में 29 दिसंबर को मिलेगा 'दादा साहेब फाल्के'

National Film Awards 2019 अमिताभ बच्चन को 29 दिसंबर को राष्ट्रपति भवन में दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा क्योकिं वह अच्छी सेहत ना हो वज़ह से नहीं आ सके।

By Rajat SinghEdited By: Published: Mon, 23 Dec 2019 04:04 PM (IST)Updated: Mon, 23 Dec 2019 04:14 PM (IST)
National Film Awards 2019: अमिताभ बच्चन को राष्ट्रपति भवन में 29 दिसंबर को मिलेगा 'दादा साहेब फाल्के'
National Film Awards 2019: अमिताभ बच्चन को राष्ट्रपति भवन में 29 दिसंबर को मिलेगा 'दादा साहेब फाल्के'

नई दिल्ली,जेएनएन। National Film Awards 2019: नेशनल फ़िल्म अवॉर्ड के विजेताओं को सम्मानित करने के लिए 23 दिसंबर को दिल्ली के विज्ञान भवन में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में विक्की कौशल, अक्षय कुमार और आयुष्मान खुराना समेत कई सेलेब्स ने शिरकत की। अमिताभ बच्चन को भी इस कार्यक्रम में शामिल होना था। उन्हें दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित किया जाना था। ख़राब स्वास्थ्य के चलते अमिताभ दिल्ली नहीं पहुंच सके।

loksabha election banner

इसके बाद अब अमिताभ बच्चन को 29 दिसंबर को इस अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। इस बारे में सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने घोषणा की। नेशनल अवॉर्ड के कार्यक्रम के दौरान प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि अमिताभ बच्चन को 29 दिसंबर को राष्ट्रपति भवन में दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा, क्योकिं वह अच्छी सेहत ना हो वज़ह से नहीं आ सके।'

इससे पहले नेशलन अवॉर्ड कार्यक्रम में इस साल के विजेताओं को सम्मानित किया गया। अक्षय कुमार की फ़िल्म पैडमैन को बेस्ट फ़िल्म ऑन सोशल इश्यू का अवॉर्ड मिला। वहीं, विक्की कौशल को फ़िल्म ऊरी द सर्जिकल स्ट्राइक के लिए बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। विक्की कौशल के साथ आयुष्मान खुराना ने इस अवॉर्ड को साझा किया। आयुष्मान को फ़िल्म अंधाधुन के लिए बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

इनके अलावा आदित्य घर को बेस्ट डायरेक्टर, संजय लीला भंसाली को सर्वश्रेष्ठ संगीत निर्देशक, ज्योति को बेस्ट कॉरियोग्राफर के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। इनके इतर अलग भाषाओं की बेस्ट फ़िल्म को भी सम्मानित किया गया। इसमें टर्टल,  भोंगा, बरम और हामिद जैसी फ़िल्में शामिल रहीं। इसके अलावा हिल्लारों को विशेष पुरस्कार दिया गया। इस कार्यक्रम का संचालन अभिनेत्री दीया मिर्ज़ा ने किया। वहीं, विजेताओं को उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने सम्मानित किया। इस कार्यक्रम में सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर भी शामिल हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.