नई दिल्ली, जेएनएन। अमेरिका में इस वक्त जॉर्ड फ्लॉयड की मौत को लेकर हंगामा जारी है। जनता अमेरिकी पुलिस की बर्बरता का शिकार हुए कई अश्वेत लोगों को लेकर विरोध कर रही हैं। कई शहरों में स्थिति कंट्रोल से बाहर है और प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए कर्फ्यू भी लगाया गया है। वहीं, सोशल मीडिया पर दुनियाभर से इस प्रदर्शन का समर्थन हो रहा है। यहां तक कि बॉलीवुड जगत की कई हस्तियां भी अमेरिका में हो रही हिंसा के खिलाफ अपनी आवाज उठा रहे हैं।

इसी बीच, एक्ट्रेस नरगिस फखरी ने सोशल मीडिया पर इस प्रदर्शन का समर्थन करते हुए प्रोटेस्ट की तस्वीरें और वीडियो शेयर किए हैं। नरगिस फखरी ने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की है, जिसमें दिख रहा है कि एक लड़की सड़क पर प्रदर्शन कर रही है। लड़की ने अपने गले में प्रदर्शन के लिए एक तख्ती भी ले रखी है और हाथ में पालतू कुत्ता भी है। गले में टांगे हुए इस पोस्टर पर लिखा है- Black Lives Matter। कई रिपोर्ट्स का कहना है कि नरगिस ने भी इस प्रोटेस्ट में हिस्सा लिया था। 

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

🖤 06-02-2020 ✊🏿 This morning & afternoon was peaceful. . . . #support #protest #losangeles #blm #blmla #blacklivesmatter

A post shared by Nargis Fakhri (@nargisfakhri) on

अभी दुनिया भर में Black Lives Matter कैंपेन का लोग समर्थन कर रहे हैं। एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर करते हुए लिखा है- 'आज सुबह और दोपहर शांतिपूर्ण भरा रहा।' नरगिस इस वक्त अमेरिका में रह रही हैं, जहां पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन के लिए हजारों लोग घर पर उतर गए। 

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

🖤 So many feelings right now. Hard to articulate in words. . . . . . #blacklivesmatter

A post shared by Nargis Fakhri (@nargisfakhri) on

इसके साथ ही उन्होंने इस पोस्ट में वहां के नागरिकों का वीडियो भी पोस्ट किया है, जिसमें सभी शांतिपूर्ण तरीके से प्रोटेस्ट करते दिख रहे हैं। बता दें कि इससे पहले प्रियंका चोपड़ा, करीना कपूर समेत भारत में भी कई सेलेब्स ने इस घटना के खिलाफ अवाज़ उठाई है और इसकी निंदा की है। हालांकि, बॉलीवुड की 'क्वीन' कंगना रनोट ने बॉलीवुड सेलेब्स से ये सवाल किया है कि जब कुछ वक्त पहले साधुओं की लिंचिंग हुई थी उस वक्त ये सेलेब्स चुप क्यों थे? 

Posted By: Mohit Pareek

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस