Move to Jagran APP

Me Too जैसी घटनाओं की रोकथाम के लिए संगीतकार प्रीतम ने उठाया ये कदम

प्रीतम ने कहा,जी हां यह पूरा ऑफिस आईसीसी कमिटी और विशाखा गाइडलाइन के अनुरूप बनाया गया है। इसे ऐसे ही सेटअप किया गया है। यहां पर कोई भी नॉनसेंस बातें बर्दाश्त नहीं की जाएगी l

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 03:49 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 03:49 PM (IST)
Me Too जैसी घटनाओं की रोकथाम के लिए संगीतकार प्रीतम ने उठाया ये कदम
Me Too जैसी घटनाओं की रोकथाम के लिए संगीतकार प्रीतम ने उठाया ये कदम

मुंबई। गायक संगीतकार प्रीतम ने मुंबई में जागरण डॉट कॉम के साथ हुई विशेष बातचीत में बताया कि हाल ही में उनका जो नया ऑफिस जैम 8 के नाम से बना है, वह आईसीसी कमिटी और विशाखा गाइडलाइंस के अनुरूप बना है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि यह दोनों ही चीजें कार्य करने की जगहों पर महिलाओं के साथ होने वाले यौन उत्पीड़न की घटनाओं के रोकथाम के लिए दिए गए दिशानिर्देश से संबंधित हैं। कार्यस्थल पर महिलाओं को मानसिक और शारिरिक उत्पीड़न से बचाने के लिए सर्वोच्च न्यायालय द्वारा तय की गई दिशा निर्देशों को विशाखा गाइडलाइन कहा जाता है।

इस बारे में प्रीतम ने कहा,'जी हां यह पूरा ऑफिस आईसीसी कमिटी और विशाखा गाइडलाइन के अनुरूप बनाया गया है। इसे ऐसे ही सेटअप किया गया है। यहां पर कोई भी नॉनसेंस बातें बर्दाश्त नहीं की जाएगी और ऐसा करने वाले पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।'

गौरतलब है कि पिछला वर्ष बॉलीवुड के लिए महिला उत्पीड़न के मामले में बहुत ही खराब रहा। बॉलीवुड के कई बड़े नामी गिरामी कलाकारों, निर्देशकों और निर्माताओं के नाम खुलकर मी टू अभियान से जुड़े। जिसके बाद कईयों को उनके काम से हाथ धोना पड़ा, तो कई लोगों ने अपनी सफाई दी। तो कई लोगों को कोर्ट केस का सामना भी करना पड़ रहा है। ऐसे में गायक संगीतकार प्रीतम ने यह बात कही है कि वह इन सभी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए ही उनके इस नए ऑफिस को उन्होंने बनवाया है। ग़ौरतलब है कि यह कंपनी नए गायक संगीतकार बनने के इच्छुक लोगों की सहायता करेगी और उनके प्रतिभा को निखार कर उन्हें आगे लाने का प्रयास करेगी।

यह भी पढ़ें: Box Office पर ‘उरी’ उड़ी जाय, विक्की की इस फिल्म ने लाया कमाई का तूफ़ान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.