Move to Jagran APP

बॉलीवुड फिल्म और वेब सीरीज में बिना वर्क परमिट काम करने के कारण 17 विदेशी नागरिकों पर पुलिस ने दर्ज किया केस

Web Series Foreign Nationals Booked बिना वर्क परमिट के फिल्म इंडस्ट्री में काम करने के चलते दहिसर पुलिस ने छापा मारकर 17 विदेशी नागरिकों के खिलाफ केस दर्ज किया है। सभी वीजा के नियमों का भी उल्लंघन कर रहे थे।

By Jagran NewsEdited By: Rupesh KumarPublished: Sun, 27 Nov 2022 09:35 PM (IST)Updated: Sun, 27 Nov 2022 09:35 PM (IST)
बॉलीवुड फिल्म और वेब सीरीज में बिना वर्क परमिट काम करने के कारण 17 विदेशी नागरिकों पर पुलिस ने दर्ज किया केस
Bollywood film web series shoot 17 foreign nationals booked

नई दिल्ली, जेएनएन। Foreign Nationals Booked: बॉलीवुड फिल्म वेब सीरीज में अवैध तरीके से काम करने के चलते मुंबई के दहिसर पुलिस ने छापा मारकर 17 विदेशी नागरिकों को बिना वर्क परमिट के काम करने के चलते पकड़ लिया है और उनके खिलाफ केस दर्ज किया है। इसमें 10 महिलाएं भी शामिल है। यह शूट दहिसर परिसर में चल रहा था। 

loksabha election banner

पुलिस को शिकायत प्राप्त हुई थी कि एक फिल्म की शूटिंग में कई विदेशी भाग ले रहे हैं

दरअसल पुलिस के सूत्रों को एक शिकायत प्राप्त हुई थी कि एक फिल्म की शूटिंग में कई विदेशी भाग ले रहे हैं। इसके बाद दहिसर ईस्ट के कोंकणीपाड़ा में स्थित एल पी सिंगटे फिल्म स्टूडियो में पुलिस की एक टीम पहुंची और उन्होंने टाइगर बेबी डिजिटल एलएलपी प्रोडक्शन हाउस के अंतर्गत शूट होने वाली वेब सीरीज की शूटिंग पर छापा मारा, जहां 17 विदेशी नागरिकों को पुलिस ने पकड़ लिया और उन पर केस दर्ज किया है। 17 विदेशी नागरिकों में पुरुषों के अलावा महिलाएं भी शामिल है। यह सभी रूस, ऑस्ट्रेलिया और यूके के नागरिक हैं।

यह भी पढ़ें: Who is Aishwarya Sushmita: मिलिए दरभंगा की ऐश्वर्या सुष्मिता से, अब खाकी: द बिहार चैप्टर में निभाई अहम भूमिका

विदेशी नागरिकों के पास वर्क परमिट नहीं था 

जब इनके पास से पुलिस कागज की जानकारी मांगी, तब पता चला है कि 17 विदेशी नागरिक है और उनके पास वर्क परमिट नहीं है और ना ही उनके पास प्रॉपर वीजा है। उनमें से कुछ वीजा के नियमों का उल्लंघन भी करते पाए गए। इस बात की जानकारी दहिसर पुलिस स्टेशन के सीनियर इंस्पेक्टर प्रवीण पाटिल ने दी है। पुलिस ने इस बात की भी जानकारी दी कि 17 विदेशियों में से 10 महिलाएं हैं। वह सभी रूस, ऑस्ट्रेलिया और यूके की हैं जो कि टूरिस्ट वीजा पर भारत आई हुई थीं और उन्हें एक सप्लायर गोवा से मुंबई लेकर आया था। वह इनके साथ वेब सीरीज शूट करवाना चाहता था। सप्लायर को भी पुलिस ढूंढ रही है। पुलिस ने इस बात की भी जानकारी दी कि उन्होंने सभी आरोपियों के खिलाफ फॉरेन एक्ट 14बी के अंतर्गत केस दर्ज किया है और अब मामले की छानबीन की जा रही है।

यह भी पढ़ें: Johnny Depp Not In Pirates of the Caribbean: जॉनी डेप्प नहीं बनेंगे जैक स्पैरो, डिजनी ने कैंसिल किया रिबूट

बॉलीवुड की फिल्मों में अक्सर बैकग्राउंड डांसर विदेशी महिलाएं होती हैं

गौरतलब है कि बॉलीवुड की फिल्मों में अक्सर बैकग्राउंड डांसर विदेशी एक्ट्रेस या महिलाएं होती हैं। वह टूरिस्ट वीजा पर भारत आती हैं और दो-तीन महीने के दौरान कई फिल्मों में स्पेशल नंबर या गेस्ट अपीयरेंस कर वापिस चली जाती है। इसकी वजह से स्थानीय कलाकारों को कई बार काम नहीं मिलता है। वहीं भारत दौरे पर आने के चलते इन सैलानियों को विभिन्न राज्यों में घूमने के अवसर भी काम के माध्यम से मिल जाता है। इन बातों की शिकायत कई बार पुलिस से की जा चुकी है और अक्सर पुलिस इस प्रकार की छापामारी कर इस प्रकार की अवैध गतिविधियों पर रोक लगाने का प्रयास करती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.