Move to Jagran APP

Mr India की होगी बड़े पर्दे पर वापसी, इस डायरेक्टर को मिली ट्रिलॉजी की ज़िम्मेदारी

Mr India Trilogy by Ali Abbas Zafar 1987 में आयी साइंस फिक्शन मिस्टर इंडिया भारतीय सिनेमा की कल्ट क्लासिक फ़िल्म है जिसे शेखर कपूर ने निर्देशित किया था। (Photo- Twitter)

By Manoj VashisthEdited By: Published: Mon, 17 Feb 2020 08:10 PM (IST)Updated: Tue, 18 Feb 2020 08:01 AM (IST)
Mr India की होगी बड़े पर्दे पर वापसी, इस डायरेक्टर को मिली ट्रिलॉजी की ज़िम्मेदारी
Mr India की होगी बड़े पर्दे पर वापसी, इस डायरेक्टर को मिली ट्रिलॉजी की ज़िम्मेदारी

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय सुपरहीरो मिस्टर इंडिया की बड़े पर्दे पर वापसी हो रही है। इस फ़िल्म की ज़िम्मेदारी उठाई है अली अब्बास ज़फ़र ने, जो ट्रिलॉजी के रूप में मिस्टर इंडिया को लेकर आ रहे हैं। फ़िल्म का निर्माण ज़ी स्टूडियोज़ करेगा। 

loksabha election banner

अली ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है। अली ने ट्वीट में लिखा- मिस्टर इंडिया की एपिक ट्रिलॉजी के लिए ज़ी स्टूडियोज़ के साथ पार्टनर बनकर एक्साइेड हूं। एक आइकॉनिक किरदार, जिसे सब लोग इतना पसंद करते हैं, उसे आगे ले जाना बहुत बड़ी ज़िम्मेदारी है। फ़िलहाल, स्क्रिप्ट पर काम कर रहा हूं। किसी एक्टर का अभी चयन नहीं किया गया है। स्क्रिप्ट का पहला ड्राफ्ट तैयार होने के बाद कास्टिंग शुरू की जाएगा।

मिड-डे की रिपोर्ट के अनुसार, यह मिस्टर इंडिया की स्पिन ऑफ़ होगी, जिसका अस्थायी शीर्षक मिस्टर इंडिया 2 है और इसमें रणवीर सिंह लीड रोल में नज़र आ सकते हैं। 1987 में आयी साइंस फिक्शन मिस्टर इंडिया भारतीय सिनेमा की कल्ट क्लासिक फ़िल्म है, जिसे शेखर कपूर ने निर्देशित किया था। फ़िल्म में अनिल कपूर, श्रीदेवी और सतीश कौशिक मुख्य भूमिकाओं में थे। फ़िल्म के विलेन मोगेम्बो को आज भी याद किया जाता है, जिसे अमरीश पुरी ने निभाया था।

मिस्टर इंडिया एक बेरोज़गार युवक की कहानी थी, जिसे एक गैजेट के ज़रए ग़ायब होने की शक्ति मिल जाती है। इसका उपयोग वो समाज और देश के दुश्मनों से लड़ने के लिए करता है। 

बाग़ी 3 के डायरेक्टर अहमद ख़ान और एक्टर आफ़ताब शिवदसानी बाल कलाकारों के रूप में दिखे थे। मिस्टर इंडिया अनिल कपूर और श्रीदेवी के करियर की भी अहम फ़िल्मों में शामिल है। काफ़ी वक़्त से इसके सीक्वल की बात चल रही थी, मगर अब ट्रिलॉजी के रूप में इस फ़िल्म के फैंस को ज़बर्दस्त तोहफ़ा मिलने वाला है। 

अली अब्बास ज़फ़र की पिछली रिलीज़ भारत है, जिसमें सलमान ख़ान और कटरीना कैफ़ ने लीड रोल निभाया था। सलमान के साथ वो टाइगर ज़िंदा है और सुल्तान जैसी फ़िल्में भी बना चुके हैं। मिस्टर इंडिया के साथ बॉलीवुड में एक नये सुपरहीरो यूनिवर्स की शुरुआत होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.