Move to Jagran APP

Bigg Boss 15: इन कंटेस्टेंट्स की हरकतों से चढ़ा सलमान खान का पारा, विवादों में रहे ये सदस्य

बिग बॉस टेलीविजन का सबसे कॉन्ट्रोवर्शियल शो माना जाता है। बिग बॉस के घर में दोस्ती प्यार और झगड़ा सब साथ में देखने को मिलता है। शो में अब तक कई ऐसे कंटेस्टेंट आ चुके हैं जिन्हें बिग बॉस के घर में उनके पंगे के लिए जाना जाता है।

By Vaishali ChandraEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 09:56 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 07:16 AM (IST)
Bigg Boss 15: इन कंटेस्टेंट्स की हरकतों से चढ़ा सलमान खान का पारा,  विवादों में रहे ये सदस्य
Bigg Boss show social media account, Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। सलमान खान द्वारा होस्ट किए जाने वाला टीवी का सबसे विवादित और चर्चित रियलिटी शो बिग बॉस अक्सर अपने विवादों और धमाकेदार कंटेंट को लेकर चर्चा में रहता है। पॉप्‍युलैरिटी के साथ-साथ विवादों में होने के नाते यह शो टीआरपी चार्ट्स में टॉप पर रहता है। सभी सीजन में कंटेस्टेंट के बीच का प्यार, तकरार और खासकर कैप्टेंसी टास्क को लेकर हाथापाई फैंस को काफी ऐंटरटेंन करता रहा है। इसके साथ ही हर सीजन में कुछ ऐसे कंटेस्टेंट होते हैं जिनकी वजह से वो सीजन मजेदार बन जाता है। उनके हंसी, झगड़े और विवाद दर्शको को लंबे समय तक याद रहते हैं और उनके कारण शो को जबरदस्त टीआरपी भी मिलती है। बिग बॉस के 15वें सीजन में भी ऐसे ही कई दिलचस्प कंटेस्टेंट देखने को मिले। हालांकि शो अब अपने अंतिम पड़ाव पर है और जल्द ही शो का ग्रैंड फिनाले होगा। ऐसे में आज हम उन कंटेस्टेंट के बारे में बात करेंगे जिन्होंने साथी कंटेस्टेंट्स से लेकर सलमान खान तक सभी के नाक में दम किया। 

prime article banner

प्रतीक सहजपाल

प्रतीक सहजपाल बिग बॉस के 15वें सीजन के कंटेस्टेंट है। जो घर के बहुत गुस्सैल मेंबर रहे हैं। लड़ाई-झगड़ा, चीजो को तोड़ना और बहुत कुछ प्रतीक ने ये सब किया है। हाल ही में शो ने प्रतीक के कुछ और वीडियोज जारी किए, जिनमें वह बाथरूम का लॉक तोड़ते भी नजर आए।

प्रियंका जग्‍गा

बिग बॉस के 10वें सीजन में प्रियंका जग्‍गा ने एक कॉमनर की तरह एंट्री की थी। शो के पहले ही हफ्ते में वह बाहर हो गई थीं लेकिन फिर वाइल्ड कार्ड एंट्री के जरिए उन्‍हें शो में वापस लाया गया था। शो में वापसी के बाद प्रियंका ने कई दूसरे कंटेस्‍टेंट्स पर आपत्तिजनक कॉमेंट्स किए और इस वजह से वह लगातार विवादों में रहीं। यही नहीं, शो के होस्ट सलमान खान ने भी प्रियंका से सफाई मांगने पर उन्होंने सलमान को बहुत खराब जवाब दिए। दोनों के बीच ऐसा झगड़ा हुआ कि सलमान ने प्रियंका से तुरंत शो छोड़ने के लिए कह दिया। सलमान ने यहां तक कह दिया कि अगर प्रियंका इस शो या चैनल के किसी और भी शो पर आती हैं तो वह चैनल के साथ दोबारा काम नहीं करेंगे।

डॉली बिंद्रा

बिग बॉस 4 में डोली बिंद्रा सबसे कॉन्ट्रोवर्शियल कंटेस्टेंट थीं। शो के दौरान डॉली का घर के लगभग सभी सदस्यों से खूब जबर्दस्त झगड़ा हुआ था, इनमें सबसे ज्यादा टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी के साथ उनकी बहसबाजी हुई थी। इसके अलावा डॉली का मनोज तिवारी, समीर सोनी, रेस्लर खली और अश्मित पटेल से भी झगड़ा हुआ। अपने इन्हीं झगड़ों की वजह से डॉली बिग बॉस सीजन 4 में छाई रहीं। बिग बॉस से बहार होने के बाद भी डॉली का डायलॉग 'बाप पर मत जाना' काफी चर्चा में रहा था।

पूजा मिश्रा

बिग बॉस सीजन 5 की कंटेस्टेंट पूजा मिश्रा ने घर के अंदर इतना बवाल मचाया कि सबकी नाक में दम कर दिया था। घर के हर एक कंटेस्टेंट से पूजा का झगड़ा रहा था। शो के दौरान ‘स्पेयर मी’ उनकी फेवरेट लाइन थी। शो से बाहर होने के बाद भी उनके झगड़े और गली गलौच जारी रहे, जिनके वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुए।

इमाम सिद्दीकी

इमाम सिद्दीकी बिग बॉस सीजन 6 के सबसे विवादित प्रतियोगी थे, जिन्होंने अपने अजीबोगरीब और बेकार के बयानों के कारण सुर्खियों में बने रहे थे। इमाम ने बिग बॉस के घर में सभी के साथ खूब जमकर लड़ाई की। इमाम ने बाकी कंटेस्टेंट्स के साथ-साथ होस्ट सलमान खान के साथ भी खूब बहस की। उन्होंने तो सलमान के लिए यहां तक कह डाला कि कभी सलमान ने उनसे लोन लिया था, जो आज तक नहीं चुकाया।

कमाल राशिद खान

कमाल राशिद खान बिग बॉस 3 के प्रतिभागी थे। इस शो में कमाल राशिद खान को उनके साथी प्रतिभागियों पूनम ढिल्लों, बख्तियार ईरानी और उनकी पत्नी तनाज करीम से झगड़ों के कारण घर से बाहर कर दिया गया था। अपने दुर्व्यवहार और गाली गलौच के कारण कमाल राशिद खान की सलमान खान से भी जमकर बहस हुई थी। यहां तक कि आज भी कमाल राशिद खान, सलमान खान पर कमेंट करते रहते हैं।

जुबैर खान

बिग बॉस सीजन 11 के पहले हफ्ते ही जुबैर खान ने कंटेस्टेंट के साथ गाली गलौच की थी। इसके चलते सलमान खान ने उनकी क्लास लगाई थी। जुबैर ने सुसाइड की कोशिश भी की थी। घर से निकलने के बाद जुबैर ने सलमान के खिलाफ एफआईआर तक दर्ज करवाई थी।

स्वामी ओम

जब भी बात बिग बॉस सीजन 10 के कॉन्ट्रोवर्शियल कंटेस्टेंट्स की होती हैं, तो स्वामी ओम का नाम कैसे भुला जा सकता है. बाबा बने स्वामी ओम ने घर के अंदर सभी कंटेस्टेंट्स को परेशान कर दिया, यहां तक कि एक कंटेस्टेंट पर यूरिन फेंका तो होस्ट सलमान खान ने उन्हें घर से बाहर का रास्ता दिखाना पड़ा। घर के अंदर गन्दी भाषा का इस्तेमाल कर स्वामी ओम ने बिग बॉस को कॉन्ट्रोवर्शियल बना दिया था, यहां तक कि बाहर आने के बाद भो स्वामी ओम ने पॉपुलैरिटी पाने के लिए कई विवाद खड़े किए।

अली कुली मिर्जा

अली कुली मिर्जा 'बिग बॉस' के सीजन 8 के कंटेस्टेंट थे। जहां वह काफी विवादों में रहे। सबसे ज्यादा लड़ाई अली की एजाज खान के साथ हुई थी। इसके अलावा अली ने सोनाली राउत पर भी भद्दा कमेंट किया था, जिसपर सोनाली ने नेशनल टेलीविजन पर सभी के सामने अली कुली को थप्पड़ भी मारा था। बता दें कि अली की इस हरकत का खुलासा भी खुद सोनाली ने किया था। इतना ही नहीं अली ने घर से भागने तक की कोशिश की थी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK