नई दिल्ली, जेएनएन। Miss world 2017 मिस वर्ल्ड 2017 मानुषी छिल्लर को लेकर लगातार खबरें आ रही हैं कि वे जल्द बॉलीवुड में कदम रख सकती हैं। नई खबर यह सामने आ रही है कि, मानुषी छिल्लर पृथ्वीराज चौहान पर बन रही बायोपिक में काम कर सकती हैं। 

जी हां, यह जानकारी मिली है कि मानुषी छिल्लर पृथ्वीराज चौहान की बायोपिक फिल्म की टीम में शामिल हो चुकी हैं और इस फिल्म में वो अक्षय कुमार की पत्नी के किरदार में नजर आ सकती हैं। लेकिन इसको लेकर अभी तक मेकर्स की तरफ से किसी भी तरह की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। इससे पहले मानुषी छिल्लर को लेकर यह खबर सामने आई थी कि वे रणवीर सिंह के साथ फिल्म में नजर आएंगी लेकिन ऐसा नहीं हो सका। बताया जा रहा है कि, पृथ्वीराज चौहान की बायोपिक में मानुषी सनयुक्ता जो की पृथ्वीराज की तीन पत्नियों में से एक थीं, का किरदार निभा सकती हैं। 

आपको बता दें कि, भारत के अंतिम हिन्दू क्षत्रिय राजा कहे जाने वाले पृथ्वीराज चौहान के जीवन में बनने वाली फिल्म में अक्षय कुमार लीड रोल में होंगे। ये फिल्म इस साल शुरू होगी और अगले साल इसे रिलीज़ किया जाएगा। इस फिल्म के साथ अक्षय कुमार एक बार फिर युद्ध के मैदान में होंगे। इस साल उनकी फिल्म केसरी रिलीज़ हुई है जो बैटल ऑफ़ सारागढ़ी पर आधारित है। यह फिल्म यशराज प्रोडक्शन प्रोड्यूस करेगा जबकि चाणक्य फेम डॉ चंद्रप्रकाश द्विवेदी इस फिल्म का निर्देशन करेंगे। 

बताते चलें कि, चौहान वंश के पृथ्वीराज चौहान का कार्यकाल 1178 से 1192 के बीच रहा था। उनका साम्राज्य अजमेर से दिल्ली तक फ़ैला था। सिर्फ 15 साल की उम्र में राजा के सिंघासन पर बैठे पृथ्वीराज की 13 रानियां थी लेकिन उनकी संयोगिता के साथ की प्रेम कहानी हमेशा से प्रसिद्ध रही। उन्होंने मोहम्मद गोरी के साथ कई बार युद्ध किया और उसे बंदी तक बना लिया। लेकिन एक युद्ध में गोरी ने पृथ्वीराज पर विजय पाई और उन्हें बंदी बना कर कई तरह से प्रताड़ित किया। वो अंधे तक हो गए। बाद में पृथ्वीराज ने चंद बरदाई के साथ मिलकर योजना बनाई और शब्दभेदी बाण से गोरी का खात्मा किया। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rahul soni

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप