Move to Jagran APP

Miss Universe 2022: भारत का टूटा सपना, USA की गेब्रियल ने जीता मिस यूनिवर्स 2022 का ताज

Miss Universe 2022 71वें मिस यूनिवर्स पेजेंट का आयोजन अमेरिका के लुइसियाना स्टेट के न्यू ऑर्लेअंस शहर में हुआ। दुनियाभर की 84 देशों की प्रतिभागियों को मात देने के बाद गैब्रिएल ने ये ताज अपने नाम किया है।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Ruchi VajpayeePublished: Sun, 15 Jan 2023 10:31 AM (IST)Updated: Sun, 15 Jan 2023 10:31 AM (IST)
Miss Universe 2022 Miss USA R Bonney Gabriel Won the Miss Universe 2022 crown

नई दिल्ली, जेएनएन। मिस यूनिवर्स 2022 में भारत का सपना टूट गया है। इस प्रतियोगिता को अमेरिका की आर बोनी गैब्रिएल ने अपने नाम किया है। उन्हें भारत की पूर्व विश्व सुंदरी हरनाज संधू ने अपना ताज पहनाया है। वेनेजुएला की अमांडा डुडामेल पहली रनर अप घोषित की गईं। डोमिनिकन रिपब्लिक की ऐंडरिना मार्टिनेज दूसरी रनर अप बनीं। भारत की दिविता राय सिर्फ सेमीफाइनल तक ही पहुंच पाईं।  

loksabha election banner

कौन हैं मिस यूनिवर्स 2022 गेब्रियल

रिपोर्ट्स के मुताबिक, गेब्रियल को हाई स्कूल में फैब्रिक्स और टेक्सटाइल्स के साथ डिजाइन बनाने का शौक हो गया। उन्होंने उत्तरी टेक्सास विश्वविद्यालय में 2018 में फाइबर में एक माइनर के साथ फैशन डिजाइन में स्नातक की डिग्री हासिल की और फिलहाल को अपनी खुद के कपड़ों के ब्रांड, R'Bonney Nola की सीईओ हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Miss Universe (@missuniverse)

भारत का टूटा सपना

भारत की दिविता राय का सफर ईवनिंग गाउन राउंड के बाद ही खत्म हो गया था और वह टॉप-5 में अपनी जगह नहीं बना पाईं। इसके साथ ही लगातार दूसरी बार खिताब अपने नाम का करने का भारत का भी सपना टूट गया। इस 71 वें मिस यूनिवर्स पेजेंट का आयोजन अमेरिका के लुइसियाना स्टेट के न्यू ऑर्लेअंस शहर में हुआ।

इन देशों ने की नई शुरुआत

मिस यूनिवर्स 2022 के इस एडिशन में भूटान की शुरुआत और अंगोला, बेलीज, इंडोनेशिया, किर्गिस्तान, लेबनान, मलेशिया, म्यांमार, सेंट लूसिया, सेशेल्स, स्विट्जरलैंड, त्रिनिदाद और टोबैगो और उरुग्वे जैसे देशों की वापसी जैसी कई चीजें पहली बार देखी गईं।

ये भी पढ़ें

Pathaan: बुर्ज खलीफा पर दिखाया गया 'पठान' का ट्रेलर, शाह रुख खान ने अपने हुक स्टेप्स से जीता फैंस का दिल

The Kashmir Files के ऑस्कर नॉमिनेशन पर बोले अनुपम खेर- इसे प्रोपेगेंडा कहने वालों के मुंह पर करारा तमाचा पड़ा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.